Delhi Police vs Lawyers Clash Live Updates: दिल्ली पुलिसकर्मियों ने साथियों पर हमले के विरोध में घेरा पुलिस मुख्यालय, किया प्रदर्शन

digamberbisht

Delhi Police vs Lawyers Clash, Tis Hazari and Saket Court Violence LIVE News Updates: पटनायक ने कहा, ‘‘हमें एक अनुशासित बल की तरह व्यवहार करना होगा। सरकार और जनता हमसे कानून व्यवस्था को कायम रखने की उम्मीद रखती है, यह हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं अनुरोध करता हूं कि आप लोग काम पर लौट जाएं।’’

दिल्ली में ITO स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शनकारी पुलिस वालों को समझाते ज्वॉइंट CP राजेश खुराना।

Delhi Police vs Lawyers Clash Live News Updates: दिल्ली में वकीलों द्वारा पुलिसकर्मियों की पिटाई के मामले बेहद गर्मा गए हैं। मंगलवार को अपने साथियों की पिटाई के विरोध में दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों ने ITO स्थित पुलिस मुख्यालय पर हल्ला बोला। उन्होंने राजधानी में असुरक्षा और आए-दिन पुलिस वालों से होने वाली मारपीट की घटनाओं का मुद्दा उठाया। शाम तक इस प्रदर्शन को लगभग आठ घंटे पूरे हो चुके हैं।

इसी बीच, शाम को ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर राजेश खुराना ने वहां प्रदर्शनरत पुलिस वालों को समझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पुलिस ही कानून अमल में लाती है और इसी लिए उसके कर्मचारियों को काम पर वापस लौटना पड़ेगा। पुलिस वाले परिवार की तुलना में फील्ड और थानों पर व ड्यूटी के दौरान दोगुणा समय बिताते हैं। हम आपकी सभी मांगें मानने के लिए राजी हैं।

दरअसल, दिल्ली के सैकड़ों पुलिसर्किमयों ने साकेत अदालत के बाहर सोमवार को अपने एक साथी पर हुए हमले के विरोध में पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। मंगलवार को पुलिसर्किमयों द्वारा प्रदर्शन करने की अभूतपूर्व घटना के चलते दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को उनसे ड्यूटी पर लौटने का अनुरोध करना पड़ा।

पुलिसर्किमयों और वकीलों के बीच तनाव के हालात शनिवार से बनने शुरू हो गए थे जब पार्किंग को लेकर हुई झड़प में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए थे। प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर जमा होने लगे तो यातायात धीमा पड़ गया। ऐसे में पटनायक अपने कार्यालय से बाहर आए और उन्होंने पुलिसर्किमयों को आश्वस्त किया कि उनकी चिंताओं पर ध्यान दिया जाएगा।

पटनायक ने कहा, ‘‘हमें एक अनुशासित बल की तरह व्यवहार करना होगा। सरकार और जनता हमसे कानून व्यवस्था को कायम रखने की उम्मीद रखती है, यह हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं अनुरोध करता हूं कि आप लोग काम पर लौट जाएं।’’

उन्होंने मुख्यालय के बाहर एकत्रित हुए पुलिसर्किमयों से कहा, ‘‘बीते कुछ दिन हमारे लिए परीक्षा की घड़ी रहे हैं। न्यायिक जांच चल रही है और मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप प्रक्रिया में भरोसा बनाए रखें।’’ बता दें कि दिल्ली पुलिस में 80,000 से अधिक कर्मी हैं।

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

IPL टीमों को ‘दादा’ से एक और तोहफा मिलने की उम्मीद, लंबे समय से कर रही हैं विदेश में खेलने की मांग

Hindi News खेल IPL टीमों को ‘दादा’ से एक और तोहफा मिलने की उम्मीद, लंबे समय से कर रही हैं विदेश में खेलने की मांग IPL, IPL 2020: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में पावर प्लेयर नियम पर भी फैसला लिया जा सकता है। इसके मुताबिक कोई टीम मैच में विकेट […]