IPL टीमों को ‘दादा’ से एक और तोहफा मिलने की उम्मीद, लंबे समय से कर रही हैं विदेश में खेलने की मांग

digamberbisht

IPL, IPL 2020: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में पावर प्लेयर नियम पर भी फैसला लिया जा सकता है। इसके मुताबिक कोई टीम मैच में विकेट गिरने के बाद या ओवर खत्म होने के बाद अपने खिलाड़ी को बदल पाएगी। इस नियम के मुताबिक टीम को 11 नहीं बल्कि 15 खिलाड़ी चुनने होंगे।

विदेश में हो सकते हैं आईपीएल मैच (फोटो सोर्स-TWITTER)

भारत में हर साल होने वाली क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बात करें तो इसका कोई जवाब ही नहीं है। पूरी दुनिया में आईपीएल क्रिकेट की सबसे चर्चित लीग है। इसका रोमांच देखने के लिए पूरी दुनिया के फैंस इसपर अपनी नजरें बनाए रखते हैं। हर साल आईपीएल का रोमांच बढ़ता जा रहा है लेकिन इस बार यानी कि आईपीएल 2020 कुछ अलग होने जा रहा है। इसको लेकर चर्चाओं और अटकलों का दौर और तेज हो गया है।

दरअसल, खबरों की मानें तो आईपीएल की शुरुआत से पहले सभी टीमें विदेश में एक दूसरे से फ्रेंडली मैच खेल सकती हैं। अभी हाल ही में ये भी खबरें आईं थी कि अगले सीजन में पावर प्लेयर का इस्तेमाल हो सकता है। अब देखना होगा कि आखिर बीसीसीआई और नए अध्यक्ष सौरव गांगुली इस प्रस्ताव पर किस तरह का फैसला लेते हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई इंडियंस, हैदराबाद और केकेआर ने ये प्रस्ताव बीसीसीआई के सामने रखा है। विदेश में ये मैच खेलने का प्रस्ताव आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने रखा था, मुंबई चाहती है कि ये फ्रेंडली मैच अमेरिका में खेले जाएं। इस आइडिया के पीछे आईपीएल का प्रमोशन और खेल के लिए नया बाजार बनाना है। हाल ही में अमेरिका में कुछ टी20 मैच खेले हैं जहां स्टेडियम में अच्छी खासी भीड़ जुटी है।

खबरें यहां तक हैं कि अगर इस मैत्री मैच में स्टार खिलाड़ी नहीं भी आ सकते हैं तो घरेलू खिलाड़ियों के साथ ही ये मुकाबला खेला जा सकता है। बता दें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में पावर प्लेयर नियम पर भी फैसला लिया जा सकता है। इसके मुताबिक कोई टीम मैच में विकेट गिरने के बाद या ओवर खत्म होने के बाद अपने खिलाड़ी को बदल पाएगी। इस नियम के मुताबिक टीम को 11 नहीं बल्कि 15 खिलाड़ी चुनने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

यूजर ने अभिषेक को 'बेरोजगार' कहा, जूनियर बच्चन ने लिखा- जो कुछ भी करते हैं उसी से प्यार करते हैं

बॉलीवुड डेस्क. एक्टर अभिषेक बच्चन ने हाल ही में उनका मजाक उड़ाने की कोशिश कर रहे एक यूजर की बोलती बंद कर दी। अभिषेक ने सोमवार को अपने ट्वीटर हैंडल पर एक मोटिवेशनल मैसेज शेयर किया जिसमें लिखा था, ‘मंडे मोटिवेशन… एक उद्देश्य रखें, एक लक्ष्य बनाएं, कुछ भी असंभव […]