‘मैंने RSS को बोला है नितिन गडकरी को भेजो, वह 2 घंटे में सुलझा देंगे मामला’ शिवसेना नेता किशोर तिवारी का दावा

digamberbisht

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत से नितिन गडकरी को भेजने की अपील की है। तिवारी ने कहा कि वह महज 2 घंटे में महाराष्ट्र की सियासी समस्या को सुलझा देंगे।

देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए करीब 2 हफ्ते बीत चुके हैं, लेकिन राज्य का सियासी संकट खत्म नहीं हो रहा है। मंगलवार (5 नवंबर) सुबह शिवसेना ने कहा कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री उनकी ही पार्टी से होगा। हालांकि, दोपहर बाद पार्टी के तेवर बदले हुए नजर आए। उन्होंने डिमांड की कि महाराष्ट्र बीजेपी के नेता नितिन गडकरी को बातचीत के लिए भेजा जाए, जिससे बीजेपी व शिवसेना के बीच समझौता हो सके।

शिवसेना नेता ने कही यह बात: शिवसेना के नेता किशोर तिवारी ने कहा, ‘‘मैंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को चिट्ठी लिखी है और नितिन गडकरी को बातचीत के लिए भेजने को कहा है। नितिन गडकरी इस सियासी समस्या का समाधान महज 2 घंटे में कर देंगे।’’

Hindi News Today, 05 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सीएम पद पर अड़े हैं संजय राउत: बता दें कि मंगलवार सुबह शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपनी डिमांड दोहराई। उन्होंने कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा। महाराष्ट्र का फैसला महाराष्ट्र में ही लेना होगा। मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।

एनसीपी से मुलाकात के बाद गरजे थे राउत: बता दें कि संजय राउत का बयान उस वक्त सामने आया था, जब शिवसेना ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात के लिए कई नेताओं को भेजा था। माना जा रहा है कि शिवसेना ने यह कदम बीजेपी को डराने के लिए उठाया।

सोमवार को अमित शाह से मिले थे फडणवीस: गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार (4 नवंबर) को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। वहीं, संजय राउत महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले थे। उस दौरान राउत ने कहा था कि राज्य में सरकार नहीं बनने के लिए शिवसेना जिम्मेदार नहीं है।

[embedded content]

सोनिया-शरद की भी हुई मुलाकात: बता दें कि इस दौरान शरद पवार ने दिल्ली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। उस दौरान उन्होंने कांग्रेस व एनसीपी को आगे आकर महाराष्ट्र के लिए रास्ता निकालने पर चर्चा की थी। हालांकि, शरद पवार ने सोमवार को ही स्पष्ट किया था कि एनसीपी का राज्य में सरकार बनाने का दावा करने में दिलचस्पी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

मलाइका ने साझा किया अर्जुन के साथ शादी का प्लान, बोलीं- बीच पर हमारी व्हाइट वेडिंग होगी

बॉलीवुड डेस्क. मलाइका अरोड़ा हाल ही में नेहा धूपिया के चैट शो ‘नो फिल्टर नेहा 4’ में पहुंचीं। वहां उन्होंने अपने और अर्जुन कपूर के रिश्ते को लेकर खुलकर बात की। बातचीत के दौरान मलाइका ने बताया कि उनकी और अर्जुन की शादी किस अंदाज में होगी। बकौल मलाइका, “हमारी […]