बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह के लिए लिफ्ट, 25 लाख खर्चेगी मध्‍यप्रदेश की कांग्रेस सरकार

digamberbisht

कलेक्ट्रेट दफ्तर की पहली मंजिल में विधायकों औस सांसद की बैठक होती है। बीजेपी सांसद सीढ़िया नहीं चढ़ पाती जिसकी वजह से वह अबतक हुई बैठकों में शामिल नहीं हो सकी हैं।

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा। (Photo-Indian Express)

भोपाल जिला प्रशासन बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कलेक्ट्रेट में लिफ्ट की सुविधा देगी। इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार 25 लाख रुपए खर्च करेगी। ऐसा बीजेपी सांसद की नासाज तबीयत और सीढ़ियां चढ़ने में उनकी असमर्थता की वजह से किया जा रहा है। लिफ्ट लगने के बाद कलेक्ट्रेट में होने वाली बैठकों में साध्वी प्रज्ञा भी हिस्सा ले सकेंगी।

दरअसल कलेक्ट्रेट दफ्तर की पहली मंजिल में विधायकों औस सांसद की बैठक होती है। बीजेपी सांसद सीढ़िया नहीं चढ़ पाती जिसकी वजह से वह अबतक हुई बैठकों में शामिल नहीं हो सकी हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए कमलनाथ सरकार ने तय किया है कि एक लिफ्ट लगवाई जाए। प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ने खुद इस बात की जानकारी दी है।

हाल ही में जिला योजना समिति की बैठक में साध्वी कलेक्ट्रेट दफ्तर तो पहुंच गई थीं लेकिन लिफ्ट न होने की वजह से वह बाहर से ही वापस लौट गईं। वह इससे पहले हुई बैठकों में भी सीढ़ियां चढ़ने में अपनी असमर्थता को जाहिर कर चुकी हैं। जिला योजना समिति की बैठक अब 7 नवंबर को है ऐसे में बैठक के स्थान को ही बदल दिया गया है।

अगली बैठक कलेक्ट्रेट दफ्तर में न होकर जिला पंचायत के दफ्तर में होगी। ऐसा पहली बार हो रहा है कि बैठक कलेक्ट्रेट दफ्तर में न होकर कहीं और आयोजित की जा रही है। इस बैठक में मास्टर प्लान को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही शहर के विकास कार्यों को लेकर मंथन होगा।

[embedded content]

हालांकि सिर्फ बीजेपी सांसद ही नहीं बल्कि बुजुर्ग और दिव्यांग भी इस समस्या से परेशान हैं। कलेक्ट्रेट की ऊपरी मंजिलों पर दफ्तर होने के वजह से लोगों को चढ़ने-उतरने में परेशानी होती है। इस वजह से लोग दफ्तर के बाहर से ही लौट जाते हैं। हालांकि प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ने यह भी कहा है कि यह लिफ्ट बीजेपी सांसद की तकलीफ को ही नहीं बल्कि आम लोगों की तकलीफ को देखते हुए लगवाई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

डाइटिशियन पूजा मखीजा से जानिए रणबीर, दीपिका जैसे बॉलीवुड एकटर्स की डाइट प्लान

Hindi News हेल्थ डाइटिशियन पूजा मखीजा से जानिए रणबीर, दीपिका जैसे बॉलीवुड एकटर्स की डाइट प्लान Pooja Makhija on Ranbir and Deepika’s Diet Regimes: यदि आप भी अपने पसंदीदा सेलेब्स जैसा दिखना चाहते हैं तो पूजा मखीजा के डाइट प्लान को जरूर फॉलो करें। पूजा मखीजा बॉलीवुड सेलेब्स की डाइटिशियन हैं। […]