Mahindra XUV 300 के सस्पेंशन में आई यह तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई गाड़ियां

digamberbisht

Mahindra XUV300 का वो बैच जिनका प्रोडक्शन मई 2019 में किया गया है उसके सस्पेंशन में कुछ खराबी सामने आई है। इस बात का पता चलते ही कंपनी ने तत्काल सूचना जारी की है और SUV का रिकॉल किया है।

Mahindra XUV300 कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में खासी मशहूर है।

Mahindra XUV300 Recall: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra ने हाल ही में बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में अपनी नई एसयूवी Mahindra XUV300 को लांच किया था। अब इस एसयूवी के सस्पेंशन में कुछ खराबी सामने आई है जिसके बाद कंपन ने तत्काल इस एसयूवी के कुछ यूनिट्स को रिकॉल किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी की इस रिकॉल में वो वाहन शामिल हैं जिनका उत्पादन मई महीने में किया गया है। कंपनी इन वाहनों का नि:शुल्क जांच करेगी और इसमें जरूरी बदलाव करेगी। बता दें कि, इसके लिए कंपनी खुद व्यक्तिगत रूप से अपने ग्राहकों से संपर्क करेगी। हालांकि, कंपनी ने रिकॉल की गयी वाहनों की संख्या के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Mahindra XUV300 को कंपनी ने इसी साल फरवरी महीने में लांच किया था। इस एसयूवी को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लांच किया है। इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन प्रयोग किया है जो कि 115 Bhp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 110 Bhp की मैक्सिमम पावर और 200 Nm का टॉर्क प्रदान करता है।

[embedded content]

इस एसयूवी में कंपनी ने कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे सेग्मेंट में दूसरे वाहनों से अलग बनाते हैं। इसके साथ आपको एबीएस-ईबीडी, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, ऑल फोर डिस्क ब्रेक, टायर पोजिशन डिस्प्ले, स्मार्ट स्टीयरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वहीं इसके टॉप वैरियंट्स में कंपनी ने 7 एयरबैग्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, हीटेड ORVMs, सनरूफ, पार्किंग कैमरा विद डायनैमिक असिस्ट, टायर ट्रॉनिक्स, पुश बटन स्टार्ट, ऑटो डिमिंग IRVM, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, माइक्रो हाइब्रिड तकनीक, 17 इंच डायमंड कट अलॉय वील, ESP, HSA, 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम विद ऐपल कार प्ले ऐंड ऐंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

डील में बीजेपी को झुकाने वाले बेटे चिराग को रामविलास ने सौंपी लोजपा की कमान

Hindi News राष्ट्रीय डील में बीजेपी को झुकाने वाले बेटे चिराग को रामविलास ने सौंपी लोजपा की कमान लोजपा के गठन के बाद से अभी तक रामविलास पासवान ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। बेटे को पार्टी की कमान सौंपते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि ‘मंत्रालय और पार्टी को […]