Weather forecast Today Live Updates: उत्तर भारत जबरदस्त ठंड की चपेट में, हिमाचल और लद्दाख में तापमान शून्य के नीचे

digamberbisht

Weather forecast Today Live Updates: उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग का प्रसिद्ध स्काइ रिसोर्ट घाटी का सबसे अधिक सर्द स्थान दर्ज किया गया और यहां का तापमान शून्य के नीचे आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । पिछले हफ्ते यहां कई फुट हिमपात हुआ था।

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति की चंद्र घाटी में बर्फ से ढंकी सड़क पर स्कूल जाते बच्चे। (फोटो/पीटीआई)

Weather forecast Today Live Updates: सर्द हवाओं के चलने के कारण पूरा उत्तर भारत रविवार को सर्दी की चपेट में आ गया और कश्मीर, लद्दाख तथा हिमाचल प्रदेश जैसे कई स्थानों पर तापमान शून्य के नीचे दर्ज किया गया । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गयी और यहां न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । लेह शहर में मौसम की सबसे सर्द रात देखी गई और यहां का तापमान शून्य के नीचे 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि श्रीनगर में शून्य से नीचे 0.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग का प्रसिद्ध स्काइ रिसोर्ट घाटी का सबसे अधिक सर्द स्थान दर्ज किया गया और यहां का तापमान शून्य के नीचे आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पिछले हफ्ते यहां कई फुट हिमपात हुआ था। जम्मू का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के आधार शिविर रियासी जिले के कटरा में तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । पांच दिनों से अधिक समय तक जारी हिमपात के बाद आज घाटी में धूप खिली थी ।  राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी और यह इस मौसम के औसत से एक डिग्री सेल्सियस कम होकर 9.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया ।

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

AMIT SHAH के सामने खुलेआम लिंचिंग और प्रज्ञा ठाकुर पर बोलकर BJP आईटी सेल के निशाने पर राहुल बजाज!

Hindi News राष्ट्रीय AMIT SHAH के सामने खुलेआम लिंचिंग और प्रज्ञा ठाकुर पर बोलकर BJP आईटी सेल के निशाने पर राहुल बजाज! राहुल बजाज द्वारा की गई सरकार की आलोचना पर सोशल मीडिया पर भी खूब बातें की जा रही हैं। जिसके बाद कई केन्द्रीय मंत्री सरकार के बचाव में उतर […]