प्याज पर दिल्ली और केंद्र आमने-सामने, आप का आरोप- ‘प्याज लदी गाड़ियां दिल्ली आने नहीं दे रही सरकार, चाहती है और बढ़े कीमत’

digamberbisht

सिसोदिया ने कहा कि 5 सितंबर को केंद्र सरकार ने कहा था कि उसके पास 56 हजार मीट्रिक टन प्याज है लेकिन आश्चर्य की बात है कि केंद्र ने दिल्ली सरकार को प्याज देना बंद कर दिया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (बाएं)और मंत्री इमरान हुसैन ने प्याज की सप्लाई को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। (फोटोः एएनआई)

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में प्याज की कीमतें 100 रुपये प्रति किलों से अधिक पहुंच गई हैं। वहीं प्याज को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। दिल्ली में प्याज की कीमतों को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार आमने सामने हैं।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने प्याज की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार खुद चाहती है कि दिल्ली में प्याज की कीमतें बढ़े। इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्याज की कमी के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मोदी सरकार जानबूझ कर पर्याप्त स्टॉक होने के बावजूद प्याज देना बंद कर दिया है।

सिसोदिया ने कहा कि 5 सितंबर को केंद्र सरकार ने कहा था कि उसके पास 56 हजार मीट्रिक टन प्याज है लेकिन आश्चर्य की बात है कि केंद्र ने दिल्ली सरकार को प्याज देना बंद कर दिया। मालूम हो कि देश के बड़े शहरों में प्याज 75 से लेकर 120 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। सिसोदिया ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह रोजाना प्याज की 10 ट्रक भेजे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कम कीमतों पर प्याज बेचने के लिए पूरी व्यवस्था की हुई है। उप मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली सरकार ने केंद्र से 9 दिसंबर तक करीब 2.50 लाख किलो प्याज देने का आग्रह किया था। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम 10 ट्रक प्याज की मांग कर रहे हैं लेकिन सिर्फ 3 से 4 ट्रक प्याज ही भेजा जा रहा है। कुछ दिन यह अधिकतम पांच ट्रक आया था।

दिल्ली सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि “24 नवंबर को प्याज की आखरी गाड़ी दिल्ली आई थी, जिसमें 13-14 हजार किलो ही प्याज था, उसके बाद प्याज नहीं आ रहा। मैं केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान से मिलने का समय मांगा, अभी तक उन्होंने समय नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्याज की सप्लाई रोक कर केंद्र जानबूझ कर दिल्ली में प्याज की कीमतें बढ़ाना चाहती है।
[embedded content]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

‘मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूँ, लौटकर वापस आऊँगा!’ फडणवीस का शायराना तंज

Hindi News राष्ट्रीय ‘मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूँ, लौटकर वापस आऊँगा!’ फडणवीस का शायराना तंज इससे पहले विधानसभा में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधान सभा में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की। उन्होंने उनकी […]