महाराष्ट्र में प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 80% होगा आरक्षण, विधानसभा में बोले गवर्नर, जल्द लाएंगे कानून

digamberbisht

कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की महा विकास आघाडी सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है।

कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की।(फोटो-ANI)

महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने रविवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिये निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी।कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की। उन्होंने इस दौरान आने वाले वर्षों के लिये सरकार का व्यापक एजेंडा पेश किया।

उन्होंने कहा कि सरकार आम लोगों को 10 रुपये में भोजन मुहैया कराएगी और राज्य के प्रत्येक जिले में सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल बनाएगी।स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण देना, दस रुपये में भोजन मुहैया कराना और सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों का निर्माण सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार के साझा न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा है।कोश्यारी ने मराठी में अपने भाषण में कहा, “शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की महा विकास आघाडी गठबंधन सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है। सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिये निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी।” उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही महाराष्ट्र की आर्थिक स्थिति की “सही तस्वीर” पेश करेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता नाना पटोले रविवार को निविर्रोध रूप से महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया। भाजपा उम्मीदवार किशन कथोरे ने रविवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। नामांकन वापस लेने की समयसीमा रविवार को सुबह दस बजे तक थी।

इससे पहले, कांग्रेस ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए सत्तारूढ़ शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर पार्टी विधायक पटोले के नाम का शनिवार को एलान किया जबकि भाजपा ने कथोरे को अपना प्रत्याशी बनाया था।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Bigg Boss 13, Weekend Ka Vaar Episode, Live Update: कंटेस्टेंट्स के मुंह पर पुती कालिख, क्या एक बार फिर बिगड़ जाएगा घर का माहौल?

Hindi News मनोरंजन Bigg Boss 13, Weekend Ka Vaar Episode, Live Update: कंटेस्टेंट्स के मुंह पर पुती कालिख, क्या एक बार फिर बिगड़ जाएगा घर का माहौल? Bigg Boss 13, Weekend Ka Vaar: बिग बॉस के घर में आज फिल्म पति, पत्नी और वो की स्टारकास्ट कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे […]