वार्नर को भरोसा, रोहित तोड़ सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में लारा के 400 रन का रिकॉर्ड

digamberbisht

Australia vs Pakistan, 2nd Test: वॉर्नर ने मैच के बाद उस खिलाड़ी का नाम बताया जो टेस्ट क्रिकेट में लारा के रिकॉर्ड को तोड़ने की काबिलियत रखता है। वॉर्नर का मानना है कि 400 रन के आंकड़े को पार करना संभव है और उन्होंने कहा कि रोहित निकट भविष्य में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

AUS vs PAK, 2nd Test, Pakistan tour of Australia, 2019: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे। दूसरे टेस्ट में नाबाद 335 रन की पारी खेलकर वॉर्नर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वॉर्नर के पास इस पारी के दौरान लारा के 400 रन का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका था, लेकिन कप्तान टिम पेन द्वारा पारी घोषित के कारण वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए। वॉर्नर ने मैच के बाद उस खिलाड़ी का नाम बताया जो टेस्ट क्रिकेट में लारा के रिकॉर्ड को तोड़ने की काबिलियत रखता है। वॉर्नर का मानना है कि 400 रन के आंकड़े को पार करना संभव है और उन्होंने कहा कि रोहित निकट भविष्य में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। लारा के नाबाद 400 रन टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है जो उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

वॉर्नर ने ‘फाक्स स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह व्यक्तिगत खिलाड़ी पर निर्भर करता है। हमारे यहां बाउंड्री काफी लंबी है, कभी कभी चीजें काफी मुश्किल हो जाती हैं। जब थकान हावी होती है तो कड़े प्रयास करना और बड़े शाट खेलना मुश्किल हो जाता है।’ उन्होंने कहा, ‘अंत में मैंने तेजी लाने के लिए दो रन लेने का प्रयास किया क्योंकि मैं सोच ही नहीं पा रहा था कि मैं गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा सकता हूं।’ वार्नर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर मुझे किसी खिलाड़ी का नाम लेना है तो एक दिन रोहित शर्मा ऐसा कर सकता है, निश्चित तौर पर।’

एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले रोहित शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट में अधिक सफलता हासिल नहीं कर पाए लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी करने के बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्ट में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जड़ा और उन्हें बाद में मैन आफ द सीरीज चुना गया।
[embedded content]

मौजूदा डे-नाइट टेस्ट में सर डान ब्रैडमैन के 334 रन के सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर को पीछे छोड़ने वाले वॉर्नर ने साथ ही खुलासा किया कि अपने टेस्ट करियर को लेकर वह संशय में थे और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उस समय भविष्यवाणी की थी कि वह टी20 क्रिकेटर की तुलना में बेहतर टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे। वॉर्नर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलते हुए जब मैं वीरेंद्र सहवाग से मिला तो वह मेरे साथ बैठे और कहा कि मैं टी20 खिलाड़ी की तुलना में बेहतर टेस्ट खिलाड़ी बनूंगा। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Kahaan Hum Kahaan Tum 2 December 2019, Preview Episode: ससुराल में लगे इल्जामों से टूटी सोनाक्षी, रोहित ने भी दे डाला धोखा!

Hindi News मनोरंजन Kahaan Hum Kahaan Tum 2 December 2019, Preview Episode: ससुराल में लगे इल्जामों से टूटी सोनाक्षी, रोहित ने भी दे डाला धोखा! Kahaan Hum Kahaan Tum 2 December 2019, Preview Episode: सोनाक्षी घरवालों के ताने सुन कर परेशान हो जाती है। हर कोई उसकी बेइज्जती करता है ऐसे […]