Railway Recruitment 2019: 15 साल की आयु और 12वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी, आवेदन शुरू

digamberbisht

Railway Recruitment 2019: कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मैट्रिक में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त नंबरों के औसत के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा और दोनों को बराबर वेटेज देने वाली आईटीआई परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

कैंडिडेट्स किसी NCVT/SCVT अप्रूवड इंस्टिट्यूट से ITI पास होना चाहिए। कैंडिडेट MLT के लिए फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बाइलॉजी से 12वीं पास होना चाहिए।

दक्षिण रेलवे ने फ्रेशर और आईटीआई दोनों के लिए अपरेंटिस के पद के लिए अधिसूचना जारी की है। कुल 3429 पदों को अधिसूचित किया गया है, जिसमें 1654 पद सिग्नल एंड टेलीकम्यूनिकेशन वर्कशॉप, पोदनूर, कोयम्बटूर के लिए हैं, 1108 पद कैरिज एंड वैगन वर्क्स पेरम्बूर के लिए हैं और 667 सेंट्रल वर्कशॉप, गोल्डन रॉक के लिए हैं। दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस भर्ती आधिकारिक वेबसाइट www.sr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार जो दक्षिणी रेलवे के भौगोलिक अधिकार क्षेत्र के निवासी हैं अर्थात् तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश कर्नाटक, पुदुचेरी अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के हैं वह 01 दिसंबर से 31 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

3429 पदों के लिए दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12 वीं कक्षा पास  और संबंधित ट्रेडों में आईटीआई पास होना चाहिए। इसके लिए कैंडिडेट्स कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ 12वीं पास होना चाहिए। कैंडिडेट्स किसी NCVT/SCVT अप्रूवड इंस्टिट्यूट से ITI पास होना चाहिए। कैंडिडेट MLT के लिए फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बाइलॉजी से 12वीं पास होना चाहिए।

कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 15 साल होनी चाहिए। वहीं फ्रेशर की आयु 22/24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मैट्रिक में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त नंबरों के औसत के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा और दोनों को बराबर वेटेज देने वाली आईटीआई परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। फ्रेशर के लिए SSLC / मैट्रिकुलेशन में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों का औसत के आधार पर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Hud Hud Dabangg Song Controversy: बड़ी फिल्मों का विवादों में घिरना चलन बन गया, कुछ भी विवादास्पद नहीं; सलमान खान बोले

Hindi News मनोरंजन Hud Hud Dabangg Song Controversy: बड़ी फिल्मों का विवादों में घिरना चलन बन गया, कुछ भी विवादास्पद नहीं; सलमान खान बोले Salman Khan On Hud Hud Dabangg Song Controversy: कुछ हिंदू संगठनों ने फिल्म ‘दबंग 3’ के टाइटल गीत ‘हुड़ हुड़ दबंग’ में एक दृश्य को लेकर आपत्ति […]