VIDEO: टिम पेन ने दिलाई राहुल द्रविड़ की याद, जब उनकी इस ‘हरकत’ से तिलमिला गए थे सचिन तेंदुलकर

digamberbisht

द्रविड़ के इस फैसले पर सचिन तिलमिला उठे थे। खबरों की मानें तो दोनों ने लंबे समय तक आपस में बात नहीं की थी। इस मुकाबले को भारत ने पारी और 52 रन से अपने नाम किया था।

सचिन तेंदुलकर-द्रविड़ (फोटो सोर्स-twitter)

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट के दौरान कप्तान टिम पेन ने उस वक्त पारी घोषित कर दी जब डेविड वार्नर 335 रन बनाकर खेल रहे थे। जिस लय में वार्नर थे सभी को लग रहा था कि वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड आसानी से तोड़ देंगे। उसी वक्त पेन ने पारी घोषित कर सभी को हैरान कर दिया। सोशल मीडिया पर पेन के इस फैसले की आलोचना हो रही है। लेकिन, ऐसा डेविड वार्नर के साथ ही नहीं हुआ है। उनसे पहले ये वाकया भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के साथ भी हो चुका है जिसके बाद मास्टर ब्लास्टर तिलमिला उठे थे।

द्रविड़ ने लिया था फैसलाः ये वाकया जो हम आपको बता रहे हैं ये 2004 का है जब टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर थी। मुल्तान में खेले गए इस मैच को भला कौन भूल सकता है। इसी मैच में वीरेंद्र सहवाग ने तिहरा शतक जड़ा था। वहीं, 6 रन से इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर अपना दोहरा शतक नहीं लगा सके थे। इसके पीछे की वजह कप्तान राहुल द्रविड़ थे। जिन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था।

[embedded content]

आकाश चोपड़ा और सहवाग के बीच 160 रनों की साझेदारी हुई, इसके बाद द्रविड़ आए तो केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए। फिर सचिन-सहवाग ने 336 रनों की साझेदारी की और 39 चौके औ 6 छक्के के दम पर सहवाग ने 309 रन बनाए। सहवाग के आउट होने के बाद युवराज के साथ सचिन ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन जैसे ही युवी आउट हुए तो द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी। उस वक्त सचिन 21 चौकों की मदद से 194 के स्कोर पर खेल रहे थे।

द्रविड़ के इस फैसले पर सचिन तिलमिला उठे थे। खबरों की मानें तो दोनों ने लंबे समय तक आपस में बात नहीं की थी। इस मुकाबले को भारत ने पारी और 52 रन से अपने नाम किया था। अगर सचिन ये दोहरा शतक जड़ देते तो टेस्ट करियर में वो उनका 6 दोहरा शतक होता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

AAP विधायक बोले- अमरिंदर सरकार के खिलाफ कई कांग्रेस MLA, पंजाब में नई सरकार बनाएं सिद्धू

Hindi News राष्ट्रीय AAP विधायक बोले- अमरिंदर सरकार के खिलाफ कई कांग्रेस MLA, पंजाब में नई सरकार बनाएं सिद्धू Punjab AAP MLA, Sidhu-Capt Amarinder: पंजाब में राजनीतिक उठापटक की आहट सुनाई दे रही है। आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक ने कांग्रेस में फूट की ओर इशारा करते हुए नवजोत […]