Apply Online For LIC Assistant : एलआईसी असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां

Mahesh

LIC असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करेगा. इस भर्ती के माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित डिवीजनल ऑफिसों में असिस्टेंट (LIC Assistant) के पदों को भरा जाएगा. LIC असिस्टेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर, 2019 से शुरू हो रही है. वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर, 2019 है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

पदों की संख्या
8000 

इन राज्यों में होगी भर्तियां
भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी.

योग्यता 
इन पदों पर ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं. 

इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन प्री और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. दोनों ही परीक्षा ऑनलाइन होगी. मेन्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी और उनकी नियुक्ति की जाएगी. 

आवेदन शुल्क 
SC/ST- 50/- रुपये 
अन्य- 600/- रुपये 

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं.
Apply Online For LIC Assistant

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

पाकिस्तानी सेना ने महीने भर में दो महिलाओं का किया रेप! बलूच नेता ने लगाया आरोप

Hindi News अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तानी सेना ने महीने भर में दो महिलाओं का किया रेप! बलूच नेता ने लगाया आरोप ब्लूच नेता ने कहा कि “पाकिस्तान आर्मी एक बलात्कारी सेना है। जैसा इन्होंने 1971 की लड़ाई में बांग्लादेश में किया था, जहां इन्होंने 2 लाख से ज्यादा महिलाओं के साथ बलात्कार किया […]