गोदावरी नदी में चट्टान से टकराकर नाव डूबी; 12 की मौत, 31 लापता

digamberbisht

अमरावती.आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार दोपहर पर्यटकों को लेकर जा रही नाव गोदावरी नदी में डूब गई। पुलिस सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि नाव आंध्र पर्यटन विकास निगम की थी। इसमें 9 क्रू मेंबर और 51 पर्यटक सवार थे। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, 17 को बचाया गया जबकि 31 लापता हैं। एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव अभियान में जुटी हैं। बारिश के कारण गोदावरी नदी में बहाव तेज है। हादसा उस वक्त हुआ, जब नाव नदीं में एक चट्टान से टकरा गई।

पुलिस अधीक्षक अदनान नईम असमी ने बताया कि नाव प्रमुख पर्यटन स्थल पापीकोंडालु से रवाना हुई थी और कच्छलुरू के पास डूब गई। सरकार ने लोगों को ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद लेने का निर्देश दिया। जलस्तर अधिक होने के कारण बचाव अभियान में कठिनाई आई। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन के लिए 10-10 लाख रु. मुआवजे का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, “आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में नाव डूबने की घटना से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। घटनास्थल पर बचाव अभियान अभी भी चल रहाहै।”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में नाव दुर्घटना से हुई क्षति काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इससे काफी दुखी हूं। इस हादसे में जिन्होंने भी अपने प्रियजनों को खोया है, मेरी संवेदना उनके साथ है। ईश्वर इस क्षति से उबरने में उनकी सहायता करे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में नाव दुर्घटना के बारे में सुनकर दुखी हूं। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि लापता हुए लोग सुरक्षित बाहर आ जाएं।”

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

नदी का बहाव तेज होने से बचाव अभियान में हेलिकॉप्टर की मदद ली गई।
Andhra pradesh: a boat capsizes in godavari ,50 persons missing,rescue underway
Andhra pradesh: a boat capsizes in godavari ,50 persons missing,rescue underway
No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

‘मुस्लिमों के मालिकाना हक से ऊपर है हिन्दुओं का मौलिक अधिकार’, BJP MP ने बताया- कैसे हिन्दुओं के पक्ष में आएगा अयोध्या पर फैसला?

Hindi News राष्ट्रीय ‘मुस्लिमों के मालिकाना हक से ऊपर है हिन्दुओं का मौलिक अधिकार’, BJP MP ने बताया- कैसे हिन्दुओं के पक्ष में आएगा अयोध्या पर फैसला? उन्होंने कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि सुप्रीम कोर्ट नवंबर तक राम जन्मभूमि विवाद में फैसला हिन्दुओं के पक्ष में देगा और उसके […]