पुलिस की बेतुकी कार्रवाई, सीट बेल्ट न लगाने पर ऑटो चालकों पर 1000 रुपए का जुर्माना

digamberbisht

मुजफ्फरपुर. ऑटोरिक्शा में सीट बेल्ट नहीं होती।बावजूद इसके सीट बेल्ट नहीं लगाने का हवाला देकर पुलिस ने 10ऑटो चालकों से एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला। चौंकाने वाला यह मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया इलाके का है। चालान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस बचाव की मुद्रा में है।

सीट बेल्ट को लेकर ऑटो चालकों परजुर्माना लगाने वाले पुलिसकर्मीसरैया थाने में ट्रेनी बताए जा रहे हैं। इस मामले में सरैया थाना प्रभारी का कहना है कि ऑटो चालकों के पास कागज़ात नहीं होने पर उनका चालान काटा गया।लेकिन जुर्माने की रकम कम करने के लिएचालान पर सीट बेल्ट नहीं लगाने की बात लिख दी।

थाना प्रभारी यह भी कहते हैं कि अगर कागज़ातकी कमी का जिक्र करके चालान काटा जाता, तो ऑटो चालकों को ज्यादा जुर्माना भरना पड़ता। हालांकि, वहस्वीकार करते हैं कि ऑटो में सीट बेल्ट नहीं होती इसलिए उसके आधार परजुर्माना नहीं लगाया जा सकता है।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सीट बेल्ट नहीं पहनने पर ऑटो चालकों का कटा चालान।
सीट बेल्ट के नाम पर एक ऑटो चालक का काटा गया चालान।
No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

कमाल आर खान के वीडियो 'तुम मेरी हो' को देख ट्रोलर्स बोले- भाईसाहब ये किस लाइन में आ गए आप

बॉलीवुड डेस्क. अक्सर सेलेब्स को अपनी बातों और कमेंट्स से निशाना बनाने वाले कमाल आर खान का वीडियो सॉन्ग ‘तुम मेरी हो’ को बॉलीवुड सेलेब्स की तारीफ मिल रही है। अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफके बाद अनिल कपूर ने भी केआरके का वीडियो शेयर कर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। […]