इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई नेहल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

digamberbisht

नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के भाई नेहल के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। यह जानकारी शुक्रवार को सामने आई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इंटरपोल से अपील की थी। नेहल पर आरोप हैं कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग और सबूत मिटाने में नीरव की मदद की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेहल के फिलहाल अमेरिका में होने की आशंका है। उसके पास बेल्जियम की नागरिकता है। नीरव की बहन पूर्वी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारीपहले ही जारी हो चुका है।

रेड कॉर्नर नोटिस क्या है?
इंटरपोल अपने सदस्य देशों की अपील पर किसी भगोड़े अपराधी के खिलाफ यह नोटिस जारी करता है। इसके जरिए वो अपने 192 सदस्य देशों को जानकारी देता है कि आरोपी देखा जाए तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए जिससे प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू हो सके।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Nirav Modi, PNB SCAM: Interpol Arrest Warrant Issues Against Nirav Modi Brother Nehal Modi

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Padma Awards 2019: पहली बार पद्म पुरस्‍कारों की दौड़ में हैं देश की नौ बेटियां, जानें कौन रखती हैं किस खेल से ताल्‍लुक

Hindi News एजुकेशन Padma Awards 2019: पहली बार पद्म पुरस्‍कारों की दौड़ में हैं देश की नौ बेटियां, जानें कौन रखती हैं किस खेल से ताल्‍लुक Padma Awards: 11 साल बाद किसी खिलाड़ी को पद्म विभूषण भी मिलने वाला है। बता दें कि पद्म विभूषण भारत रत्‍न के बाद देश […]