गोयल ने कहा- गुरुत्वाकर्षण की खोज आइंस्टीन ने की, ट्रोल होने पर बोले- बयान गलत ढंग से पेश किया गया

digamberbisht

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल गुरुवार को सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए। यूजर्स ने उनसे जुड़े मीम्स और जोक्स शेयर किए। दरअसल, एक ट्रेड बोर्ड की मीटिंग में मंत्री ने कहा था कि आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज करने में गणित किसी काम नहीं आया था। हल्ला मचने पर गोयल ने इसके स्पष्टीकरण में कहा- मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया।

गोयल ने बताया- आज सुबह ट्रेड बोर्ड की मीटिंग में मैं भारतीय उद्योग और व्यापार को प्रोत्साहित करने की बात कर रहा था। अगले पांच सालों में निर्यात का लक्ष्य एक ट्रिलियन डॉलर किए जाने की बात कर रहा था। वहां किए गए कमेंट को मीडिया के एक वर्ग ने तोड़-मरोड़कर पेश किया। केवल एक लाइन उठाई और सभी के सामने गलत ढंग से रख दी।

जीडीपी के गणित से परेशान न हों: गोयल

गोयल ने अपने बयान में कहा था कि किसी को भी जीडीपी के गणित से परेशान नहीं होना चाहिए। कभी भी गणित ने आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज करने में मदद नहीं की थी। इसी के बाद सोशल मीडिया पर हल्ला मचा। यूजर्स ने लिखा, सर गुरुत्वाकर्षण की खोज न्यूटन ने की थी न कि आइंस्टीन ने। देखते ही देखते यह मामला ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा।

मैंने खास परिप्रेक्ष में वह बात कही थी: गोयल

गोयल ने कहा- मैंने वह बात एक खास परिप्रेक्ष में कही थी। दुर्भाग्य से कुछ दोस्तों ने उसे गलत ढंग से लिया। एक लाइन उठाई और शरारती ढंग से सभी के सामने रख दिया। मैं लोगों के सामने वह पूरी बात रखना चाहता हूं, जिस संदर्भ में मैंने वह बात कही थी।

मैंने कहा था कि नए आइडियाज पर काम करते हैं: गोयल

गोयल ने कहा- मैंने कहा था कि आइए नए आइडियाज पर मिलकर काम करते हैं। एक नई उमंग के साथ। ऐसे आइडियाज जहां कुछ भी असंभव नहीं है। साथ मिलकर हम एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी को प्राप्त कर सकते हैं। मैंने कहा कि गुणा-भाग में मत पड़ो। गणित में मत जाओ। गणित ने गुरुत्वाकर्षण को खोजने में मदद नहीं की थी।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Piyush goyal news update: Union Commerce and Industry Minister trolled for his remarks ‘Einstein discovered gravity’

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

बुलेट ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद के बीच 18 घंटे में 70 चक्कर लगाएगी, करीब 3 हजार किराया होगा

अहमदाबाद. नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने गुरुवार को बताया कि मुंबई और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन सुबह 6:00 बजे से रात 12:00 बजे के बीच 70 चक्कर लगाएगी। एक अधिकारी के मुताबिक, इस ट्रेन में प्रति व्यक्ति किराया करीब 3 हजार रुपए तक होगा। एनएचएसआरसीएल की […]