भाजपा में शामिल होने के बाद बबीता फोगाट ने पुलिस के सब इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दिया

digamberbisht

नई दिल्ली.भाजपा में शामिल होने के बाद रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने12 अगस्त को पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा की सदस्यता ली थी। सब इंस्पेक्टर पद पर कार्यरतबबीता ने अगले दिन ही अपना त्यागपत्र उच्चाधिकारियों को भेज दिया था। लेकिन यह बात गुरुवार को सामने आई।

बबीता ने न्यूज एजेंसी सेकहा, “मैं भाजपा में शामिल हुई थी। अपने पूर्व के पद से इस्तीफा देने के बाद ही मैं पार्टी में शामिल हो सकती थी। क्योंकि दो पद पर बने रहना हितों का टकराव का मामला होता। मैंने अपना इस्तीफा अगस्त में ही सौंप दिया था।”

बबीता ने खट्‌टर के कश्मीर के बयान का समर्थन किया था

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बबीता के पिता महावीर फोगाट के साथ जननायक जनता पार्टी (जजपा) छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बबीता और उनके पिता को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। बबीता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान का भी समर्थन किया था जिसमें उन्होंने कश्मीर से बहू लाने जैसे विवादित टिप्पणी की थी।

बबीता कॉमनवेल्थ गेम्स मेंसिल्वरजीत चुकीं हैं

बबीता ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीती थी। उनके पिता और कोच महावीर फोगाट को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

रेसलर बबीता फोगाट।- फाइल

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Pitru Paksha 2019 Date: लाखों टन अनाज इस्तेमाल होता है पिंडदान में, अब खाद बनाने की नई पहल

Hindi News Religion Pitru Paksha 2019 Date: लाखों टन अनाज इस्तेमाल होता है पिंडदान में, अब खाद बनाने की नई पहल Pitru Paksha 2019 (Pitrapaksh 2019 Date): श्राद्ध पक्ष 14 सितंबर से शुरु हो रहे हैं। इस दौरान पितरों की आत्मा की शांति के लिए लोग उनका तर्पण करते हैं। इन […]