सिब्बल ने ओम बिड़ला से कहा- आपका सम्मान जाति से नहीं, बल्कि लोकसभा स्पीकर होने की वजह से

digamberbisht

नई दिल्ली.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के ब्राह्मणों पर किए गए ट्वीट पर तंज कसा है। दरअसल, बिड़ला ने राजस्थान के कोटा मेंअखिल ब्राह्मण महासभा के एक कार्यक्रम में कहा था कि समाज में हमेशा से ब्राह्मणोें का स्थान ऊंचा रहा है। इस पर सिब्बल ने कहा कियही विचाराधारा है, जिसके कारण भारत में जातिवाद और असमानता पैदा होती है। उन्होंने कहा, “बिड़ला जी हम आपका सम्मान इसलिए करते हैं कि आप लोकसभा स्पीकर हैं,इसलिए नहीं कि आप ब्राह्मण हैं।”

लोकसभा स्पीकर का यह ट्वीट पिछले कुछ दिनोंं से विवादोंमें हैं। ट्वीट में उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘‘समाज में हमेशा से ब्राह्मणों का स्थान ऊंचा रहा है। यह स्थान उनकी त्याग, तपस्या का परिणाम है। वे हरदम मार्गदर्शक की भूमिका में रहे हैं।’’

पीएल पुनिया भी कर चुके हैं बिड़ला कीआलोचना
सिब्बल से पहले कांग्रेस नेता पीएल पुनिया समेत कुछ यूजर्स ने भी आलोचना की है। पुनिया ने कहा था किसी भी व्यक्ति का आकलन उसके मेरिट के आधार पर किया जाना चाहिए,जबकि गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणीने बिड़ला की टिप्पणी को जाति प्रणाली का महिमामंडन करने वाला बताया। उन्होंने इसे अपराध बताते हुएस्पीकर सेमाफी की मांग भी की थी।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Congress leader Kapil Sibal Slams Lok Sabha Speaker Om Birla over Brahmin remark ; said Its this mindset.

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

‘बिग बॉस चाहते/चाहती हैं…’ 13वें सीजन में होगी Lady Bigg Boss की एंट्री

Hindi News मनोरंजन ‘बिग बॉस चाहते/चाहती हैं…’ 13वें सीजन में होगी Lady Bigg Boss की एंट्री Bigg Boss 13 new Twist with Lady bigg boss: बिग बॉस के 13वें सीजन में केवल फेमस चेहरे ही नजर आने वाले हैं। भले ही शो के टेलीकास्ट में होने में ज्यादा समय नहीं […]