सुप्रीम कोर्ट ने शादी के लिए हिंदू धर्म अपनाने वाले मुस्लिम से कहा- अच्छे पति और प्रेमी बनें

digamberbisht

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतर-धार्मिक विवाह मामले में सुनवाई के दौरान बुधवार को मुस्लिम व्यक्ति से बेहतर पति बनने को कहा। मामला छत्तीसगढ़ का है। यहां एक मुस्लिम व्यक्ति ने हिंदू महिला से अंतर-धार्मिक विवाह किया था। महिला के परिवार को शादी के लिए राजी करने के लिए इस व्यक्ति ने हिंदू धर्म अपना लिया था। लेकिन, महिला के परिवार का दावा है कि इस व्यक्ति ने सिर्फ दिखावे के लिए धर्म परिवर्तन किया।

हमें लड़की के भविष्य की चिंता- कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिसअरुण मिश्रा की बेंच ने कहा, “हमें सिर्फ लड़की के भविष्य की चिंता है। हम अंतर-धार्मिक या अंतर-जातीय विवाह के खिलाफ नहीं हैं।” कोर्ट ने कहा कि व्यक्ति को एक विश्वसनीय पति और एक बेहतर प्रेमी बनना चाहिए। महिला के पिता के वकील ने कहा- लड़की एक रैकेट में फंस चुकी है। सर्वोच्च न्यायालयने वकीलसे इस संबंध में हलफनामा दायर करने को कहा।

कोर्ट ने राज्य सरकार से मामले में जवाब देने को कहा

सुप्रीमकोर्ट ने व्यक्ति से पूछा कि क्या उसने आर्य समाज मंदिर में शादी के बाद अपना नाम बदला है? नाम बदलने के लिए क्या उचित कानूनी कदम उठाए हैं? महिला के पिता के वकील ने कहा- महिला को सुरक्षा की जरूरत नहीं है। शीर्ष अदालत ने राज्य सरकार से भी जवाब तलब किया है।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सुप्रीम कोर्ट।- फाइल

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

KBC 2019 Play Along: 1 करोड़ वाले सवाल का सही जवाब देकर इन 10 लोगों ने ​जीता केबीसी प्ले अलॉन्ग, जानिए घर बैठे कैसे खेलते हैं

Hindi News मनोरंजन टेलीविजन KBC 2019 Play Along: 1 करोड़ वाले सवाल का सही जवाब देकर इन 10 लोगों ने ​जीता केबीसी प्ले अलॉन्ग, जानिए घर बैठे कैसे खेलते हैं KBC Play Along 2019 Online on SonyLiv App: आप भी केबीसी की हॉटसीट पर बैठे कंटेस्टेंट की तरह हर सवाल का […]