इसरो के मुख्यालय से चंद्रयान-2 की लैंडिंग देख रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, साथ में 60 से ज्यादा बच्चे मौजूद

digamberbisht

नई दिल्ली/बेंगलुरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम को चंद्रमा पर उतरता देखने के लिए बेताब हैं। वे शुक्रवार रात बेंगलुरुपहुंच गए।एयरपोर्ट पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मोदीस्वागत किया। इसके बाद रात करीब 1:20 बजे प्रधानमंत्री इसरो के मुख्यालय पहुंच गए, जहां के सिवन ने उनका स्वागत किया।प्रधानमंत्री60 बच्चों के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिंग देख रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवारको हीमोदी नेट्वीट कर कहा था किवे इस असाधारण पल को देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। मोदी ने कहा- मिशन की सफलता से करोड़ों भारतीयों को फायदा होगा। 130 करोड़ भारतीय उत्सुकता से इस पल का इंतजार कर रहे हैं। अब से कुछ घंटों बाद चंद्रयान-2 चंद्रमा के दक्षिणी पोल पर उतरेगा। भारत और पूरी दुनिया हमारे अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की असाधारण ताकत को देखेंगे।

स्पेस क्विज जीतने वाले बच्चे मोदी के साथ देखेंगे चंद्रयान-2 की लैंडिंग

मोदी ने ट्वीट किया- इंडियन स्पेस प्रोग्राम के इतिहास के असाधारण पल का गवाह बनने के लिए मैं इसरो मुख्यालय में मौजूद रहूंगा और इसे लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। अलग-अलग राज्यों से युवा भी इस खास मौके को देखने के लिए वहां मौजूद रहेंगे। वहां भूटान के युवा भी मौजूद रहेंगे।मोदी इसरो सेंटर में हाईस्कूल के छात्रों के साथ मौजूद रहेंगे। ये बच्चे पिछले महीने ऑनलाइन स्पेस क्विज में शामिल हुए थे और प्रतियोगिता में जीत हासिल की थी।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें जरूर शेयर करें- मोदी
प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की कि इस ऐतिहासिक पल की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करें। उन्होंने ट्वीट किया- मैं आप सबसे अपील करता हूं कि चंद्रयान-2 के चंद्रमा के दक्षिणी पोल पर उतरने के ऐतिहासिक मौके को जरूर देखें। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। मैं उनमें से कुछ तस्वीरें री-ट्वीट भी करूंगा।

मोदी ने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग अपने दफ्तर में देखी थी
22 जुलाई को दिल्ली स्थित अपने दफ्तर में मोदी ने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग देखी थी। प्रधानमंत्री उस वक्त इसरो के वैज्ञानिकों के साथ ही तालियां बजाते नजर आए थे, जब रॉकेट ने यान को कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित किया था। शुक्रवार को किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग के बाद से ही वे लगातार इसके हर अपडेट पर नजर रख रहे हैं।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

प्रधानमंत्री मोदी को मिशन की जानकारी देते इसरो वैज्ञानिक।
60 से ज्यादा बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ लैंडिंग देखी।
इसरो के मुख्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया।
22 जुलाई को दिल्ली स्थित अपने दफ्तर में मोदी ने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग देखी थी।

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

कैंसर के लिए जिम्मेदार जीन की हुई पहचान, डॉक्टरों को तीन साल के शोध के बाद मिली सफलता

विजेंद्र श्रीवास्तव, अमर उजाला, हल्द्वानी Updated Sat, 07 Sep 2019 02:00 AM IST ख़बर सुनें मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के सर्जरी विभाग के चिकित्सकों ने ऐसे तीन जीन की पहचान करने में सफलता प्राप्त की है, जिसमें बदलाव से कैंसर का खतरा रहता है। ऐसे में भविष्य में कैंसर की रोकथाम […]