वायुसेना प्रमुख धनोआ का कमांडर्स को निर्देश- सतर्क रहें और एयरबेस पर पूरी तैयारी रखें

digamberbisht

नई दिल्ली. सीमा पार से किसीसंभावित गतिविधिको देखते हुए वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने शुक्रवार को अपने सभी कमांडरों को अधिक सतर्क रहने और एयरबेस में तैयारियां पूरी रखनेके निर्देश दिए। दो दिवसीय वेस्टर्न एयर कमांड के कमांडरों के सम्मेलन मेंएयर चीफ मार्शल ने यह बात कही।

वायुसेना प्रमुख ने कहा, “सेना केऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने और इसके मानव संसाधन को लगातार चलायमान रखने की आवश्यकता है। इसके साथ हीवायुसेना को अधिक ताकतवर बनने और एक स्थान से त्वरित आगे बढ़ने के लिए नई तकनीक को अपनाने की भी जरूरत है।”

सेना प्रमुख ने सफलतापूर्वक सर्जिकल स्ट्राइक करने सराहना की
वायुसेना प्रमुख ने कहा कि भविष्य में किसी भी संभावित संघर्ष और आम लोगों तक सहायता पहुंचाने को लेकर वेस्टर्न एयर कमांड की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने सफलतापूर्वक सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिए कमांड कीत्वरित प्रतिक्रिया और कार्रवाई की सराहना की। उन्होंने कमांडरों को सलाह दी कि वे अपने ऑपरेशनल योजनाओं और ट्रेनिंग को लगातार दोहराएं और विभिन्न अभ्यासों तथा हालिया अभियानों के दौरान सीखी गई बातों को भी याद रखें।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ की फाइल फोटो

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरू पहुंचे, लैंडिंग देखने के लिए इसरो के मुख्यालय में रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली. चंद्रयान-2 का लैंडर विक्रम शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात 1.30 से 2.30 बजे के बीच चांद के दक्षिण ध्रुव पर उतरेगा। विक्रम में से रोवर प्रज्ञान सुबह 5.30 से 6.30 के बीच बाहर आएगा। मिशन के आखिरी घंटों में इसरो चीफ के सिवन ने कहा कि अभी तक सबकुछ […]