चिदंबरम का जेल में पहला दिन: दालान में टहले, धार्मिक किताबें पढ़ीं; दलिया खाया

digamberbisht

नई दिल्ली.पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को तिहाड़ की जेल संख्या7 के विशेष सेल की दालान में टहलकर अपने दिन की शुरुआत की। उन्होंने सुबह 6 बजे चाय, दूध और नाश्ते में दलिया लिया। चिदंबरम ने धार्मिक किताबें भी पढ़ीं। चिदंबरम को गुरुवार शाम जेल लाया गया था, लेकिन रात को उन्हें काफी कम नींद आई। सुबह उन्हें जेल प्रशासन द्वारा अखबार भी दिए गए।

जेल के जिस हिस्सेमें चिदंबरम को रखा गया है,वहां पर सामान्य तौर पर प्रवर्तन निदेशालय के मामले से जुड़े आरोपियों को लाया जाता है। उन्हें आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गुरुवार को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जेल की सेल आवंटित करने से पहले कांग्रेस नेता का मेडिकल चेकअप किया गया। शुक्रवार को चिदंबरम के वकील उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

कोई विशेष सुविधा नहीं
चिदंबरम को एक अलग सेल आवंटित करने औरवेस्टर्न शैली का टॉयलेट उपलब्ध करवाने कोछोड़कर अन्य कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है। अन्य कैदियों की तरह वे जेल के लाइब्रेरी में किताबें पढ़ सकेंगे और एक निश्चित अवधि तक टेलीविजन देख सकेंगे। जेल में उन्हें अपना चश्मा और दवाइयां लाने की अनुमति दी गई है। वह जेड सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति हैं,इसलिए कोर्ट ने उन्हें अलग सेल आवंटित करने का निर्देश दिया है।

इसी सेल में रहे थे चिदंबरम के पुत्र कार्ति
आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम भी आरोपी हैं। यह संयोग है कि जिस सेल में फिलहाल चिदंबरम को रखा गया है,उसी में उनके बेटे कार्ति को भी पिछले साल 12 दिनों तक रखा गया था। वह भी इसी मामले में गिरफ्तार होकर तिहाड़ जेल की इसी सेल में पहुंचे थे।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

रैपर निक्की मिनाज ने बॉयफ्रेंड केनेथ पैटी से शादी करने का लिया फैसला, ट्विटर पर की संन्यास की घोषणा

हॉलीवुड डेस्क.ओनिका तान्या मराज यानि रैपर निक्की मिनाज अब म्यूजिक वर्ल्ड से रिटायरमेंट ले रही हैं। इस बात की घोषणा निक्की ने अपने ट्विटर हैंडल पर की है। मिनाज का जन्म त्रिनिदाद और टोबैगो के सेन्ट जेम्स में हुआ था। महज 5 साल की उम्र में निक्की न्यूयॉर्क शहर के […]