12 साल के बच्चे ने इंग्लैंड जाकर एशेज देखने के लिए 4 साल तक कचरा उठाया

digamberbisht

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले एशेज सीरीज को क्रिकेट की सबसे बड़ी राइवलरी कही जाती है। मैच के दौरान स्टेडियम लगभग हाउसफुल होता है। सीरीज को देखने के लिए फैंस हजारों किलोमीटर दूर से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया में एक 12 साल के बच्चे मैक्स वाइट ने 4 साल तक कचरा उठाया। वह इस दौरान इंग्लैंड जाकर एशेज 2019 को देखना चाहता था। अब वह ऑस्ट्रेलिया का सबसे पॉपुलर फैन बन गया। इंग्लैंड में टीम के लिए चियर कर रहा है।

मैक्स 2015 में होमग्राउंड पर अपनी टीम को वर्ल्ड कप जीतते देखा था। इसके बाद उसने अपनी मां के साथ 2019 एशेज इंग्लैंड में जाकर देखने का प्लान बनाया। मैक्स के पिता डैमियन वेट ने उससे कहा कि अगर तुम 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर कमा लिए, तो इंग्लैंड लेकर चलूंगा। इसके बाद मैक्स और उसकी मां ने हर वीकेंड पड़ोसियों के घर के सामने से कचरे का डब्बा हटाना शुरू किया। इसके लिए लोग दोनों को 1 ऑस्ट्रेलियन डॉलर देते थे।

मैक्स

मैक्स के बीमार होने पर उसका छोटा भाई कचरा उठाता था
मैक्स ने इसके बाद अपने सभी पड़ोसियों के चिठ्ठी लिखकर अपने कचरा प्रबंधन के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद सभी उसे ज्यादा पैसे देने लगे। वह लगातार चार साल ऐसा करता रहा। इस दौरान जब बीमार होता था तो ब्रेक भी लेता था। मैक्स की जगह उसका छोटा भाई यह काम करता था। पैसे जमा हो जाने के बाद उसके पापा ने इंग्लैंड का टिकट बुक कराया। डैमियन वेट ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘अगर मैंने उससे वादा किया था तो उसे मुझे पूरा करना ही थे। उसने पैसे जोड़ लिए थे तो मैं उसे निराश नहीं कर सकता था।’

मैक्स

मैक्स अपने पसंदीदा क्रिकेटर स्मिथ और कमिंस से मिला
मैक्स एशेज देखने के लिए इंग्लैंड पहुंचा। यहां उसने अपने दो पसंदीदा क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस से भी मुलाकात की। मैक्स ने कहा, ‘स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मैंने उनसे बात की कि कैसे वे मैच के लिए खुद को तैयार करते हैं। यह काफी मजेदार रहा।’ मैनचेस्टर जाने के दौरान वह टीम बस में मुख्य कोच जस्टिन लेंगर के साथ बैठा था। लंच ब्रेक के समय तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने उसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की साइन की हुई टीम जर्सी गिफ्ट की।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

मैक्स वेट।

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

भारतीय डॉक्टर की लापरवाही से हुई महिला की मौत, 39 लाख रु.का जुर्माना लगा

दुबई. संयुक्त अरब अमीरात में शारजाह की एक अदालत ने एक भारतीय डॉक्टर पर लापरवाही बरतने के दोष में दो लाख दिरहम (39 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया है। डॉ.सन्नी मेडिकल सेंटर और उसके डॉक्टर दर्शन प्रभात राजाराम पी.नारायणनारा पर आरोप था कि उसने चिकित्सीय लापरवाही बरती थी जिससे एक […]