भारतीय डॉक्टर की लापरवाही से हुई महिला की मौत, 39 लाख रु.का जुर्माना लगा

digamberbisht

दुबई. संयुक्त अरब अमीरात में शारजाह की एक अदालत ने एक भारतीय डॉक्टर पर लापरवाही बरतने के दोष में दो लाख दिरहम (39 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया है। डॉ.सन्नी मेडिकल सेंटर और उसके डॉक्टर दर्शन प्रभात राजाराम पी.नारायणनारा पर आरोप था कि उसने चिकित्सीय लापरवाही बरती थी जिससे एक भारतीय महिला की मौत हो गई थी।

एक समाचार पत्र के मुताबिक, अदालत ने आदेश दिया कि जुर्माने की यह राशि मृतक महिला ब्लेसी टोम (32) के पति जोसेफ अब्राहम और उसके दो बच्चों के बीच बराबर हिस्सों में बांटी जाए। पीड़ित पक्ष के परिवारवालों ने एक मिलियन दिरहम की मांग की थी।

बिना जांच के डॉक्टर ने एंटीबायोटिक इंजेक्शन दे दिया था

ब्लेसी केरल के कोल्लम जिले की रहने वाली थी और वह शारजाह यूनिवर्सिटी अस्पताल में स्टाफ नर्स के तौर पर काम करती थी। आधिकारिक जांच में बताया गया कि नवंबर 2015 में एक निजी अस्पताल में उसके ब्रेस्ट इंफेक्शन का ईलाज हुआ था। डॉक्टर ने ब्लेसी को बिना किसी जांच के एंटीबायोटिक इंजेक्शन दे दिया था। इसके बाद दवा के साइड इफेक्ट होने से ब्लेसी बेहोश हो गई। इसके बाद उसे अल कासिमी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन कुछ घंटों बाद उसकी मौ हो गई।

महिला की मौत के बाद डॉक्टर भागकर भारत चला गया

अस्पताल द्वारा जारी डेथ सर्टिफिकेट में कहा गया कि उसकी मौत कार्डिएक अरेस्ट से हुई थी। उसकी मौत के बाद डॉक्टर नारायणनारा इसमामले से बचने के लिए यूएई से भागकर भारत चला आया। 17 जून को शारजाह कोर्ट ने प्रथम दृष्टया इस मामले में डॉक्टर को दोषी पाया और पीड़ित परिवार को जुर्माना देने का आदेश सुनाया।पीड़ित पक्ष के वकील ने बताया कि डॉक्टर नारायणनारा यूएई से भागकर भारत आ गए थे। भारतीय चिकित्सा परिषद और इंटरपोल आगे इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

जोसेफ अब्राहम और उनकी पत्नी ब्लेसी टोम। – फाइल

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

अनिल कपूर ने की पत्नी सुनीता की तारीफ, बोले- वह सबकुछ बहुत अच्छा बनाती है, हेल्दी खाना भी

बॉलीवुड डेस्क. अनिल कपूर की मानें तो उनकी पत्नी सुनीता हर चीज बहुत अच्छी बनाती हैं। दरअसल, पत्रकार और फिल्म क्रिटिक खालिद मोहम्मद ने ट्विटर पर सुनीता की तारीफ की थी। उन्होंने एक फोटो शेयर कर लिखा था, “बी-टाउन की सबसे अच्छी होस्ट।” अनिल कपूर ने खालिद के इसी ट्वीट […]