यूक्रेन की स्वितोलिना को हराकर सेरेना विलियम्स 33वीं बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में

digamberbisht

खेल डेस्क.अमेरिका में खेले जा रहे यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में गुरुवार देर रात 23 ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स वुमन्स सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गईं। 37 वर्षीयअमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना ने सेमीफाइनल में यूक्रेन की पांचवीं सीड एलिना स्वितोलिना को हराया। यूएस ओपन में यह उनकी 101वीं जीत है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली क्रिस एवर्ट की बराबरी कर ली। आठवीं सीड सेरेना ने यह मुकाबला 6-3, 6-1 से अपने नाम किया। वे इस टूर्नामेंट में 10वीं बार और किसी ग्रैंड स्लैम में 33वीं बार फाइनल में पहुंचीं।

सेरेना अब तक 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। वे ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट के 24 खिताब की बराबरी से एक कदम दूर है। सेरेना पिछली बार 2017 में ग्रैंड स्लैम जीतीथीं। तब उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था। वे 2014 के बाद से यूएस ओपन नहीं जीत सकी हैं।

serena

सेरेना 1999 में पहली बार चैम्पियन बनी थीं
1998 में पहली बार यूएस ओपन खेलने वाली सेरेना 1999 में चैम्पियन बनी थीं। इसके बाद उन्होंने 2002, 2008, 2012, 2013 और 2014 में खिताब अपने नाम किया। पिछले साल जापान की नाओमी ओसाका ने उन्हें फाइनल में हरा दिया। उस मुकाबले में सेरेना ने चेयर अंपायर को चोर और झूठा कहा था। वे इस साल विम्बलडन ओपन के फाइनल में सिमोना हालेप के खिलाफ हार गईथीं।

इस मैच में मजबूत शुरुआत करना चाहती थी: सेरेना
सेरेना ने स्वितोलिना को हराने के बाद कहा, ‘यह बेहतरीन मैच था। मैं समर्थकों के बिना यह नहीं कर सकती थी। आप लोग (समर्थकों से) 20 साल से यहां हैं और मैं अभी भी यहीं हूं। मुझे पता है कि स्वितोलिना कैसे खेल सकती हैं, वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लगातार दो सेमीफाइनल खेलना मुश्किल होता है। इसलिए उनके खिलाफ मैं इस मैच में मजबूत शुरुआत करना चाहती थी।’ स्वितोलिना इस साल विम्बलडन के सेमीफाइनल में हार गई थीं।

biyanca

फाइनल में सेरेना का मुकाबला 19 साल की बियांसा से होगा
फाइनल में सेरेना का मुकाबला कनाडा की बियांसा एंद्रेस्कू से होगा। 15वीं सीड बियांसा ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की 13वीं सीड बेलिंडा बेनिसिच को 7-6 (7-3), 7-5 से हराया। वे सेरेना को हराकर ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडा की पहली प्लेयर बनना चाहेंगी।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सेरेना विलियम्स लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचीं।
सेरेना ने सेमीफाइनल में यूक्रेन की पांचवीं सीड एलिना स्वितोलिना को हराया।
सेरेना 10वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचीं।
सेरेना किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में 33वीं बार फाइनल में पहुंचीं।
स्वितोलिना इस साल विम्बलडन के सेमीफाइनल में हार गई थीं।
एलिना स्वितोलिना।
एलिना स्वितोलिना।
फाइनल में सेरेना का मुकाबला कनाडा की बियांसा एंद्रेस्कू से होगा।

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 पर आग, राजधानी एक्सप्रेस को भी चपेट में लिया

नई दिल्ली.रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़-कोच्चिवली एक्सप्रेस मेंशुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई।चार दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयासमें जुटे हुए हैं। एजेंसी के मुताबिक, आग ने ट्रेन की पावर कार को अपनी चपेट में ले लिया था। फिलहाल सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। […]