विशेष अदालत ने सुनवाई टाली, सीबीआई-ईडी से कहा- जांच पूरी होने पर आएं

digamberbisht

नई दिल्ली.सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से जुड़े एयरसेल-मैक्सिस केस की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए टाल दी। इससे पहले कोर्ट ने चार्जशीट पर सुनवाई करने की बात कही थी। मामले की जांच कर रही सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1 अक्टूबर को सुनवाई की तारीख मांगी थी। अब कोर्ट मामले की जांच पूरी होने पर ही सुनवाई शुरू करेगा।

विशेष अदालत ने कहा कि इस मामले में जांच एजेंसियों के वकील तारीख पर तारीख मांग रहे हैं। इसलिए केस को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जाता है। अब जांच पूरी होने या दूसरे देशों से दस्तावेज मिलने के बाद ही एजेंसियां कोर्ट के पास आएं।

एयरसेल-मैक्सिस केस: चिदंबरम को अग्रिम जमानत मिली

  • सीबीआई अदालत ने गुरुवार को एयरसेल-मैक्सिस केस में चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को अग्रिम जमानत दी थी। कोर्ट ने यह फैसला ईडी और सीबीआई दोनों से जुड़े मामलों में दिया। साथ ही अदालत ने चिदंबरम और कार्ति को निर्देश दिया है कि वे जांच एजेंसियों का सहयोग करें।
  • जज ओपी सैनी ने ईडी से कहा था कि 2018 में केस दर्ज करने के बाद आपने जांच के लिए कई बार तारीखें बढ़वाई। जांच में वैसे ही काफी देरी हो चुकी है और शुरुआत से ही सभी दस्तावेज आपके पास हैं। इसकी कोई संभावना नहीं है कि चिदंबरम ने ऐसा कोई अपराध किया है, जबकि वे सरकार में किसी पद पर नहीं हैं। उन पर 1.13 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप गंभीर नहीं हैं। जबकि दयानिधि मारन के खिलाफ रिश्वत का आरोप है, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया।

आईएनएक्स केस: चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ में रहेंगे

आईएनएक्स मीडिया केस में 15 दिन की सीबीआई रिमांड के बाद विशेष अदालत ने गुरुवार को चिदंबरम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। अब वे 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। जबकि इसी केस में कार्ति को दिल्ली हाईकोर्ट से पिछले साल जमानत मिली थी।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति। -फाइल

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

यूक्रेन की स्वितोलिना को हराकर सेरेना विलियम्स 33वीं बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में

खेल डेस्क.अमेरिका में खेले जा रहे यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में गुरुवार देर रात 23 ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स वुमन्स सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गईं। 37 वर्षीयअमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना ने सेमीफाइनल में यूक्रेन की पांचवीं सीड एलिना स्वितोलिना को हराया। यूएस ओपन में यह उनकी 101वीं जीत […]