डोरियन तूफान से बहामास में 30 लोगों की मौत; अमेरिका के कैरोलिना में बाढ़-बवंडर का अलर्ट

digamberbisht

चार्ल्सटन (दक्षिण कैरोलिना).अमेरिका के पास बहामास और अन्य इलाकों में तूफान डोरियन के कारण 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री हुबर्ट मिनिस ने इसकी जानकारी मीडिया को दी। इससे पहले आधिकारिक रूप से 20 लोगों के मौत की जानकारी थी, लेकिन संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई थी। संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि ग्रैंड बहामास और एबैको द्वीप के 70 हजार लोगों को मदद की जरूरत है। यहां मलबे में कई लोगों के दबे होने की अब भी आशंका है।

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को डोरियन कैटेगरी 2 के तूफान में बदल गया। यह गुरुवार-शुक्रवार की दरमियान 185 किमी की रफ्तार से उत्तरी और दक्षिणी कैरोलिना की ओर बढ़ा। यह शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात लैंडफॉल कर सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अधिकारियों कोतटीय इलाकों मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

8.5 लाख लोगों को तुरंत हटने का आदेश
चार्ल्सटन काउंटी में 30 हजार से ज्यादा लोग अंधेरे में हैं। 70 हजार को बिजली कटौती झेलनी पड़ रही है। 1500 लोगों को 28 शेल्टर होम में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा 8.5 लाख लोगों को तुरंत तटीय इलाकों से सुरक्षित स्थानों पर जाने का आदेश दिया गया है।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

The United Nations said 70,000 people in the Bahamas were in “immediate need”
The United Nations said 70,000 people in the Bahamas were in “immediate need”

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

पोल में दावा- 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में देश के आधे से ज्यादा वोटर ट्रम्प को खारिज कर देंगे

वॉशिंगटन. अमेरिका में अगले साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव हैं। इसको लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। गुरुवार को एक ताजा पोल (सर्वे) में कहा गया है कि 2020 के इलेक्शन में अमेरिका के 52% वोटर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को खारिज करने की योजना बना रहे हैं। वहीं, ट्रम्प एक […]