VIDEO: बेटे की लाश के पास मां गाती रही ‘चोला माटी के राम’, वीडियो देख भावुक हुआ सोशल मीडिया

digamberbisht

सफेद कफन में बेटे की लाथ के सामने रोते हुए पूनम ने अपने लाल की आखिरी इच्छा पूरी की। इस पूरे मंजर को किसी ने अपने मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। हर शख्स मां के इस प्यार और हिम्मत को देख स्तब्ध है।

तस्वीर वायरल हो रहे वीडियो से ली गई है।

सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख लगभग हर कोई भावुक हो रहा है। दरअसल इस वीडियो में है ही कुछ ऐसा जिसे देख किसी की भी आंखें नम हो जाएं। इस वीडियो में एक मां है जिसके सामने उसे जवान बेटे की लाश पड़ी है। अपने बेटे की लाश के पास बेसुध पड़ी मां गीली आंखों और भरे गले से बेटे का पसंदीदा गीत गा रही है। इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं और लिख रहे हैं कि मां ऐसी ही होती है। मामला छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव का है।

गीत गाकर बेटे को अंतिम विदाई देने वाली मां का नाम है पूनम विराट। पूनम मशहूर लोक गायक दीपक विराट की पत्नी हैं। पूनम विराट भी लोक कला जगत का जाना माना नाम हैं। इस शनिवार 2 नवंबर को उनके बेटे सूरज विराट का निधन हो गया। सूरज की सांसें हृदयाघात ने छीन लीं। 30 साल के जवान बेटे की लाश पूनम और विराट के सामने पड़ी थी और वह अपने बेटे की इच्छा को पूरा कर रहे थे।

सूरज विराट भी छत्तीसगढ़ में लोक कला मंच के जबरदस्त कलाकार थे। पूनम विराट ने ना जाने कितने ही मंचों से सैकड़ों बार ‘चोला माटी के राम’ गीत गाया है। ये गीत पूनम विराट की पहचान थी और उनके बेटे की पहली पसंद। बेटे की इच्छा थी कि वह जब भी इस दुनिया से रुखसत हो उसकी अंतिम यात्रा में इसे गाया जाए।

बेरहम वक्त ने ये जिम्मेदारी पूनम को सौंप दी। सफेद कफन में बेटे की लाथ के सामने रोते हुए पूनम ने अपने लाल की आखिरी इच्छा पूरी की। इस पूरे मंजर को किसी ने अपने मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। हर शख्स मां के इस प्यार और हिम्मत को देख स्तब्ध है।

लोग लिख रहे हैं कि ऐसी मां को शत् शत् प्रणाम है। वहीं बहुत से लोग ये लिख रहे हैं कि ईश्वर भी कभी-कभी ऐसी चीजें देखने को मजबूर कर देता है जिसे शायद ही कोई मां-बाप देखना चाहे। सोशल मीडिया में यूजर्स के रिएक्शन्स देख लग रहा है कि पूनम विराट ने जिस तरह से अपने बेटे को श्रद्धांजलि दी है वह लंबे वक्त तक लोगों के दिलोदिमाग पर छाया रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Panipat Movie Trailer Launch Live Updates: अब होगा महासंग्राम, संजय दत्त-अर्जुन कपूर की फिल्म का ट्रेलर देखने के लिए दिल थामकर बैठे दर्शक

Hindi News मनोरंजन Panipat Movie Trailer Launch Live Updates: अब होगा महासंग्राम, संजय दत्त-अर्जुन कपूर की फिल्म का ट्रेलर देखने के लिए दिल थामकर बैठे दर्शक Panipat Movie Trailer Launch, Panipat Movie Official Trailer Launch Live Updates: दर्शक फिल्म के ट्रेलर को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। कृति सेनन […]