अमिताभ के बाद अक्षय ने की मेट्रो की तरफदारी, यूजर्स बोले- चालाकी से आरे फॉरेस्ट को काटने सलाह दे रहे हो

digamberbisht

बॉलीवुड डेस्क. अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वे मेट्रो से सफर करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के साथ अक्षय ने कैप्शन लिखा है कि वे राज नाम के व्यक्ति के साथ घाटकोपर से वर्सोवा तक के लिए मेट्रो में आए हैं। जो दो घंटे का रास्ता महज 20 मिनट में तय कर रही है। हालांकि अक्षय के इस प्रमोशनल पोस्ट पर लोगों ने उन्हें पाखंडी और चालाक कहा है, क्योंकि वे भी अमिताभ की तरह ही आरे फॉरेस्ट को काटने की सलाह दे रहे हैं।

यह है पूरा मामला :मुंबई के गोरेगांव स्थित 3200 एकड़ में फैलेआरे फॉरेस्ट कोमेट्रो कार डिपो के निर्माण के लिएहटाया जा रहाहै। 1000 एकड़ जमीन पर पहले ही अतिक्रमण और निर्माण कार्य हो चुका है। बाकी 2200 एकड़ जमीन में से 90 एकड़ पर कुलाबा-बांद्रा-सीप्ज मेट्रो-3 के लिए कारशेड बनाया जाएगा। दावा है कि यहां 3600 पेड़ हैं। मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए इसमें से 2700 पेड़ काटे जाएंगे।

ये है एमएमआरसी का दावा: मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि आरे फॉरेस्ट में मेट्रो के लिए 2700 पेड़ काटे जाएंगे। इतने पेड़ सालभर में 64 टन कार्बन डाईऑक्साइड का अवशोषण करते हैं। जबकि 4 दिन में मेट्रो-3 लगभग 194 ट्रिप करेगी। इससे इन दिनों में 64 टन कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन कम होगा। यानी मौजूदा प्रदूषण कम हो जाएगा।

  1. चर्चिल दखोले नाम के यूजर ने अक्षय की इस वीडियोपरउनका अमेजन जंगल में लगी आग पर किया गया पोस्ट शेयर किया है। साथ ही लिखा है-पाखंडी,अमेजन रेनफॉरेस्ट के जलने पर रो रहे थेऔर अब चालाकी से आरे के जंगल को काटने का समर्थन कर रहे हो।

    ##

  2. आई एम मिसिंग नाम के एक अन्य यूजर ने हिप्पोक्रेसी की परिभाषा लिखते हुए सेव आरे हैश टैग किया है। इसमें आरे को बचाने के लिए चल रहे814वें दिन को भी हैश टैग् किया है।

    ##

  3. नीतेश नाम के ट्विटर हैंडल से अक्षय की पोस्ट पर कमेंट आया है – तुम इस सरकार के दलाल हो। आरे के जंगल को बचाओ।

    ##

  4. बॉन्ग ने लिखा है- चाचा आप तो कनाडा निकल जाओगे, तो जाने से पहले आरे के जंगल को क्यों बर्बाद कर रहे हो। आपके बच्चों के पास कनाडा में साफ हवा होगी, लेकिन मुंबई के लोगों और बच्चों का क्या।

    ##

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      After amitabh Bachchan Akshay Kumar praised mumbai metro but not stand for aarey forest
      No posts found.
      Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

CBSE: 10वीं-12 वीं के 3 लाख छात्रों की एग्जाम फीस भरेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल बोले- हर बच्चे की पढ़ाई मेरी जिम्मेदारी

Hindi News एजुकेशन CBSE: 10वीं-12 वीं के 3 लाख छात्रों की एग्जाम फीस भरेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल बोले- हर बच्चे की पढ़ाई मेरी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीएसई की बढ़ी हुई फीस अब सरकार देगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के हर बच्चे की पढ़ाई की हमारी जिम्मेदारी […]