झूठी है जायरा वसीम के दोबारा बॉलीवुड में एंट्री लेने की बात, पुरानी फोटो अभी हो रही शेयर

digamberbisht

फैक्ट चेक डेस्क. सोशल मीडिया में यह दावा किया जा रहा है कि दंगल गर्ल जायरा वसीम ने एक बार फिर बॉलीवुड में एंट्री ले ली है। उनकी एक पिक्चर वायरल की जा रही है, जिसमें वे फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। इसी को आधार बनाते हुए यह दावा किया जा रहा है कि जायरा ने बॉलीवुड में दोबारा एंट्री ले ली है। एक पाठक ने हमें इस पोस्ट को पुष्टि के लिए भेजा। पड़ताल में पता चला कि सोशल मीडिया में किया जा रहा दावा फेक है।

क्या वायरल

  • एक फेसबुक यूजर आकांक्षा ओझा ने इस फोटो को शेयर किया है। उन्होंने जायरा वसीम के नाम से दो बातें लिखी हैं। पहली लिखी बात है कि ‘अल्लाह के साथ मेरा रिश्ता प्रभावित हो रहा है, आगे इसे बिगाड़ना नहीं चाहती इसलिए बॉलीवुड छोड़ रही हूं’ दूसरीबात उन्होंने फिर जायरा वसीम को कोट करते हुए लिखी है कि ‘अल्लाह के साथ पर्याप्त समय बिताया है, अब उन्हें हमारे रिलेशनशिप को लेकर कोई शिकायत नहीं। वास्तव में अब वो उदार टीम और सीनियर अख्तर के बेटे के साथ काम करने पर मेरे ऊपर गर्व करते हैं ‘

सोशल मीडिया में जायरा वसीम की यह फोटो वायरल की जा रही है।

  • यूजर ने आगे लिखा कि ‘आसमान गुलाबी है और मेरा दिल काला। मैंने अपनी फिल्म का प्रमोशन बहुत अच्छे से किया’।
  • संजय सिन्हल नाम के एक यूजर ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है। यूजर ने लिखा कि, इस बच्चे के लिए प्रलोभन बहुत मजबूत है। बॉलीवुड एक ऐसी चीज है, जिसका वह विरोध नहीं कर सकती थीं।

क्या है सच्चाई

  • पड़ताल में पता चला कि जायरा वसीम की जो फोटो सोशल मीडिया में वायरल की जा रही है, वह उनके फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की घोषणा के पहले की है। अब तो वे उनकी अपकमिंग मूवी ‘द स्काय इज पिंक’ के प्रमोशन इवेंट्स में भी शामिल नहीं हो रही हैं।
  • इस युवा अभिनेत्री ने 30 जून को फेसबुक पोस्ट के जरिए यह घोषणा की थी कि वह बॉलीवुड को अलविदा कह रही हैं। इसकी वजह उनका धर्म से संबंध है।

जायरा वसीम ने फेसबुक पोस्ट लिखकर बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ने का कारण बताया था।

  • उस समय वे फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा के साथ अपनी फिल्म ‘द स्काय इज पिंक’ की शूटिंग पूरी कर चुकी थीं
  • वायरल पिक्चर में फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा के अलावा रोहित सराफ की तस्वीर भी है। पड़ताल में पता चला कि उन्होंने 9 मार्च को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यही फोटो अपलोड की थी
  • इस पिक्चर में सराफ और वसीम ने वही कपड़े पहने हैं, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर में नजर आ रहे हैं। इसके साथ हैवलॉक आइलैंड को टैग किया गया है। यह आइलैंड अंडमान और निकोबार में आता है।
  • हैवलॉक आइलैंड के नाम से जब हमने फिल्म की शूटिंग के बारे में सर्चिंग की तो हमें फिल्म निर्माता रॉय कपूर का मार्च में किया गया एक ट्वीट भी मिला। जिसमें उन्होंने शूटिंग पूरी होनेकी जानकारी दी थी।

##

  • दूसरे कई आर्टिकल्स से भी पता चला कि द स्काय इज पिंक जायरा वसीम की आखिरी फिल्म थी। वह फिल्म के प्रमोशन के लिए भी वापिस नहीं आईं।
  • इन सभी तथ्यों से यह स्पष्ट होता है कि सोशल मीडिया का दावा गलत है। जायरा वसीम ने दोबारा बॉलीवुड में एंट्री नहीं ली है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

No Fake News On Zaira Wasim Has Returned To Bollywood

बॉलीवुड की और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

KBC 11 2019 Play Along: स्मार्टफोन में खेलें केबीसी प्ले अलॉन्ग, लकी विनर को मिलेगा हॉट सीट पर बैठने का मौका

Hindi News मनोरंजन टेलीविजन KBC 11 2019 Play Along: स्मार्टफोन में खेलें केबीसी प्ले अलॉन्ग, लकी विनर को मिलेगा हॉट सीट पर बैठने का मौका KBC 11 2019 Play Along: आप लगातार इस शो से जुड़कर हर सवाल का जवाब प्ले अलॉन्ग के जरिए देंगे तो हो सकता है कि वह […]