राकेश रोशन ने शेयर की कैंसर जर्नी, बोले- जब डॉक्टर ने जीभ में कट लगाने को कहा तो मैं डर गया था

digamberbisht

बॉलीवुड डेस्क. ऋतिक रोशन के पिता और फिल्ममेकर राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में कैंसर से अपनी जंग के बारे में खुलकर बात की। उनके मुताबिक, जब डॉक्टर ने उन्हें कहा कि उनकी जीभ में कट लगाना पड़ेगा तो वे डर गए थे। बकौल राकेश, “कैंसर के लिए जीभ सबसे खराब जगह है। ऐसी स्थिति में आप पानी, कॉफी, चाय भी नहीं पी सकते। यहां तक कि आपकी टेस्टिंग बड्स भी बदल जाती हैं और चीजों में वह स्वाद नहीं आता, जो आना चाहिए। मैं दो-तीन महीने तक इस परेशानी से गुजरा।”

  1. राकेश आगे कहते हैं, “मेरा वजन 10 किलो तक कम हो गया था। इसमें से 3 किलो रिकवर कर लिया है। कैंसर ट्रीटमेंट की वजह से मैं कमजोर हो गया था। इसमें आपकी अच्छी कोशिकाएं भी मर जाती हैं। खैर, अब मैं पहले से बेहतर हूं। हर दिन 90 मिनट जिम करता हूं। मेरा पर्सनल ट्रेनर घर आता है। स्टेमिना भी वापस आ गया है। लेकिन हां पूरी तरह फिट होने में 6 महीने का वक्त और लगेगा।”

  2. राकेश कहते हैं, “इसकी शुरुआत एक छाले के साथ हुई, जो फैमिली डॉक्टर द्वारा कई तरह के ट्रीटमेंट दिए जाने के बाद भी ठीक नहीं हुआ। छोटा सा छाला था। न दर्द था और न ही खुजली। एक दिन मैं हिंदुजा हॉस्पिटल में अपने दोस्त से मिलने गया। बाहर आते वक्त एक ईएनटी सर्जन का केविन दिखाई दिया। मैंने वहां जाकर सर्जन से मुलाकात की और उसने मुझे बायोप्सी कराने की सलाह दी। पता नहीं क्यों, लेकिन मुझे शुरुआत से ही लग रहा था कि मुझे कैंसर हुआ है।”

    राकेश रोशन।

  3. बकौल राकेश, “15 दिसंबर (2018) को मैं ऋतिक के घर पर था। तभी मुझे एक कॉल आया और बताया गया कि बायोप्सी टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैंने अपने डॉक्टर से बात की और जब उन्होंने मुझे कहा कि जीभ में कट लगाकर कुछ ग्राफ्टिंग करनी पड़ सकती है तो मैं डर गया। मैंने कहा कि मैं यह सब नहीं करना चाहता।”

  4. राकेश आगे कहते हैं, “फिर मैंने इस तरह के ट्रीटमेंट के लिए सबसे अच्छे डॉक्टर की पड़ताल की तो स्लोन केटरिंग कैंसर ट्रीटमेंट, यूएस में हेड एंड नैक सर्विस के चीफ डॉ. जतिन शाह के बारे में पता चला। ऋतिक ने उन्हें फोन किया। खुशकिस्मती से उन्होंने अनजान नंबर होते हुए भी फोन उठा लिया और हमसे पीईटी (पॉज़िट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी) स्कैन मंगाया।

    राकेश रोशन और फैमिली।

    जब हमने उन्हें वह भेज दिया तो उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। सबसे अच्छी बात यह थी कि वैसे भी वे 2 जनवरी को इंडिया आ रहे थे। उन्होंने सर्जरी की सलाह दी। 8 जनवरी को एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में सर्जरी की गई और 12 जनवरी को मैं वापस ऑफिस लौट आया। तीन सप्ताह बाद मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में मेरा कीमोथैरिपी सेशन शुरू हुआ।”

  5. राकेश रोशन का कहना है कि पूरी तरह ठीक होने के बाद वे ‘कृष 4’ से डायरेक्टर के तौर पर वापसी करेंगे। उनके मुताबिक, उन्होंने पहले ही इस पर काम शुरू कर दिया था। लेकिन वे स्क्रिप्ट को फिर से देखेंगे और इसमें कुछ बदलाव कर फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      Rakesh Roshan Talks About His Fight Against Cancer, Says He Was Bit scared
      Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

पाकिस्‍तान का प्रोपैगंडा: करतारपुर साहिब में लगाया पोस्‍टर- 1971 में भारत ने यहां गिराया था बम, वाहे गुरू ने बचा लिया

Hindi News राष्ट्रीय पाकिस्‍तान का प्रोपैगंडा: करतारपुर साहिब में लगाया पोस्‍टर- 1971 में भारत ने यहां गिराया था बम, वाहे गुरू ने बचा लिया पाकिस्तान ने दोगली नीति जारी रखते हुए दरबारपुर साहिब के प्रांगण में साइनबोर्ड लगाया है। इसमें लिखा है कि भारत ने 1971 के युद्ध के दौरान यहां […]