गैर-अंग्रेजी संवादों की कमी के कारण अकादमी अवॉर्ड्स की रेस से बाहर हुई नाइजीरियन फिल्म ‘लॉयनहार्ट’

digamberbisht

हॉलीवुड डेस्क.नाइजीरिया की ओर से पहली बार अकादमी अवॉर्ड्स में दुनिया भर की फिल्मों से कॉम्पीट करने आई फिल्म ‘लॉयनहार्ट’ ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। फिल्म को अंग्रेजी संवादों की कमी के चलते स्पर्धा के लिए अयोग्य करार दिया गया है।

नैनजी का वह पोस्ट जिसमें फिल्म को नाइजीरिया की ओर से आधिकारिक एंट्री के रूप में ऑस्कर 2020 के लिए भेजा गया था-

विदेशी भाषा का केवल एक डायलॉग :लॉयनहार्ट का डायरेक्शन जिनेविव नैनजी ने किया है। इस फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म केटेगरी के लिए भेजा गया था। अकादमी अवॉर्ड्स की सिलेक्शन टीम के अनुसार फिल्म में विदेशी भाषा का केवल एक ही डायलॉग था। बाकी पूरी फिल्म अंग्रेजी में थी। जबकि नियमों के अनुसार फिल्म में मुख्य रूप से गैर-अंग्रेजी संवाद ट्रैक होना चाहिए, लेकिन लॉयनहार्ट में केवल 11 मिनट का संवाद हैं जो इग्बो भाषा में है।

डायरेक्शन के साथ की एक्टिंग:इस फिल्म के डिसक्वालिफाइ होने के कारण इंटरनेशनल केटेगरी में केवल 92 फिल्में ही रेस में शामिल होंगी। वहीं फीमेल डायरेक्टर्स की संख्या भी 28 हो गई है। गौरतलब है कि नैनजी ने फिल्म का डायरेक्शन करने के साथ ही साथ इसमें एक्टिंग भी की है।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Nigerian Film Lionheart Disqualified for Oscars 2020 due to Lack Of Non English Dialogues
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

एक्टर का Whatsapp हैक, एक्‍ट्रेस को किया भद्दा वीड‍ियो कॉल! ऐसे हुई हैक‍िंग

Hindi News राष्ट्रीय एक्टर का Whatsapp हैक, एक्‍ट्रेस को किया भद्दा वीड‍ियो कॉल! ऐसे हुई हैक‍िंग संचय गोस्वामी नाम के इस अभिनेता के फोन से किसी ने उनकी महिला जो की एक एक्ट्रेस-डांसर है को वीडियो कॉल किया जिसे उन्होंने रिकॉर्ड कर लिया। इस वीडियो कॉल में एक शख्स मास्टरबेट […]