कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के निर्देश दिए, संस्था के ब्रांड एम्बेस्डर रहे शाहरुख मुश्किल में

digamberbisht

बॉलीवुड डेस्क.शाहरुख खान एक बार फिर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। इस बार मामलाकोलकाता के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट (आईआईपीएम) से जुड़ा है। शाहरुख इस संस्था के ब्रांड एम्बेसडर रहे हैं जो बिना यूजीसी सर्टिफिकेट के चल रही है।

बेटे का एडमिशन करवाने दिए थे 25 लाख:मामला तब सामने आया जब एक स्टूडेंट के पैरेंट्स ने इंस्टीट्यूट के खिलाफकलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। जिन्होंने अपने बेटे का एडमिशन करवाने के लिए 25 लाख रुपए दिए थे। जिसके बाद कोर्ट ने राज्य औरसीबीआईसे इस मामले की जांच करने का आदेश दिया था।

शाहरुख से क्यों नहीं हुई पूछताछ : न्यूज वेबसाइट डीएनए कीरिपोर्ट के मुताबिक, सुनवाई करते हुए जस्टिस देबांग्शु बासक नेयह भी पूछा है कि शाहरुख खान कोइस मामले की जांच में शामिल क्यों नहीं किया गया है, जो कि इस संस्थान के ब्रांड एम्बेस्डर थे। याचिका के अनुसार शाहरुख को संस्था का प्रमोशन करते हुए देखकर ही उन्होंने इस संस्थान में दाखिला लिया था। वकील दीपांजन दत्त ने मांग की थी कि बतौर ब्रैंड एम्बेसडर शाहरुख की भूमिका की जांच हो।

हलफनामा दायर करने का आदेश:इसके अलावा, कलकत्ता अदालत ने सीबीआई को 2 सप्ताह के भीतर एक हलफनामा दायर करने के लिए कहा है कि वे आईआईपीएम में शाहरुख खान की भूमिका की जांच करना चाहते हैं क्योंकि वह उस संस्था का ब्रांड एम्बेसडर था जो बिना किसी यूजीसी पंजीकरण के चल रहा था। राज्य को भी एक हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा गया है।

3साल पहले मान्यता हो चुकी है रद्द : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने जनवरी, 2016 में जारी एक सार्वजनिक नोटिस में लिखाथा- इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट बीबीए/बीसीए/एमबीए की डिग्री सहित किसी भी यूजी या पीजी डिग्री देने का हकदार नहीं है और न ही इसे यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त है।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

संस्था के इवेंट का फाइल फोटो।
शाहरुख खान

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

प्रियंका चोपड़ा ने बताया- पिता से तोहफे में मिली हीरे की अंगूठी मेरी बेशकीमती संपत्ति है

बॉलीवुड डेस्क. प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि शादी कामंगलसूत्र और पिता से तोहफेमें मिली हीरे की अंगूठी उनकी बेशकीमती संपत्ति है। उन्होंने यह बात फैशन और एंटरटेनमेंट मैगजीन वैनिटी फेयर को दिए इंटरव्यू में कही, जिसने उन्हें और उनके पति निक जोनस को 2019 के ‘बेस्ट ड्रेस पीपल’ के […]