बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के नाम से मैसेज वायरल, दावा कि उन्होंने नाथूराम गोडसे का आखिरी बयान पढ़ाने की मांग की

digamberbisht

फैक्ट चेक डेस्क. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के नाम से एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि अक्षय कुमार ने नाथुराम गोडसे का अंतिम बयान भी पढ़ाने की अपील की है जिसमें गोडसे ने बताया था कि उसने आखिर गांधी की हत्या क्यों की थी?। दैनिक भास्कर मोबाइल ऐप के एक पाठक ने हमें यह पोस्ट पुष्टि के लिए भेजी। पड़ताल में पता चला कि अक्षय कुमार ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

क्या वायरल

  • कई यूजर्स सोशल मीडिया पर इसे शेयर कर रहे हैं।
  • इस पोस्ट में लिखा है कि 'मैं यह नहीं कहता कि गोडसे द्वारा गांधी की हत्या करना सही है या गलत था पर इतना जरूर कहूंगा कि इतिहास की किताबों में गोडसे को गांधी का हत्यारा पढ़ाने के साथ-साथ गोडसे का अंतिम बयान भी पढ़ाओ कि उसने आखिर गांधी की हत्या क्यों की थी? बाकी सही गलत का फैसला भावी पीढ़ी अपने आप कर लेगी'।

क्या है सच्चाई

  • पड़ताल में पता चला कि सोशल मीडिया का दावा झूठा है। अक्षय कुमार ने ऐसा कोई बयान नहीं दया है।कुछ यूजर्स दावा कर रहे हैं कि अक्षय ने ट्वीट कर यह बात कही है लेकिन उन्होंने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया।
  • अक्षय कुमार का आधिकारिक ट्वीट अकाउंट यहां देखा जा सकता है।
  • अक्षय कुमार का आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट चेक करने पर पता चला कि उन्होंने नाथूराम गोडसे को लेकर कभी कोई बयान दिया ही नहीं। किसी विश्वसनीय मीडिया संस्थान ने भी उनके हवाले से कभी कुछ ऐसा नहीं लिखा।
  • पड़ताल से स्पष्ट होता है कि अक्षय कुमार के नाम से फैलाया जा रहा मैसेज झूठा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

No Fake News On Akshay Kumar Tweeted About Nathuram Godse बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के नाम से मैसेज वायरल, दावा कि उन्होंने नाथूराम गोडसे का आखिरी बयान पढ़ाने की मांग की
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

राहुल बजाज के समर्थन में उतरीं बड़ी महिला उद्योगपति, बेटे ने भी कहा- पापा का किसी ने साथ नहीं दिया, लोग हंस रहे थे

Hindi News राष्ट्रीय राहुल बजाज के समर्थन में उतरीं बड़ी महिला उद्योगपति, बेटे ने भी कहा- पापा का किसी ने साथ नहीं दिया, लोग हंस रहे थे राहुल बजाज के बेटे और बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने भी एक बातचीत में कहा कि जब उनके पिता सरकार की आलोचना […]