X

नुमाइश में कई परिवारों के लिए खतरा बना है सूखा पेड़

ख़बर सुनें

विज्ञापन
विज्ञापन

बागेश्वर। नुमाइशखेत में नगर पालिका के समीप सूखा पेड़ कई परिवारों के लिए खतरा बना हुआ है। क्षेत्रवासी कई बार जिला प्रशासन व वन विभाग से शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद भी पेड़ को काटा नहीं जा रहा है।
नुमाइशखेत मैदान के समीप पांडेखोला मोहल्ले में बड़ा सूखा पेड़ कभी भी गिर सकता है। सूखे पेड़ के कारण पांडेखोला मोहल्ले में परिवारों को खतरा बना हुआ है। मोहल्लावासियों ने बताया कि तीन माह में कई बार जिला प्रशासन व वन विभाग को पेड़ को कटवाए जाने की मांग की जा चुकी है।
उसके बाद भी वन विभाग पेड़ काटने की अनुमति प्रदान नहीं कर रहा है। बताया कि वन विभाग की हीलाहवाली के चलते विशालकाय पेड़ कभी भी घरों में गिर सकता है। पूर्व पालिकाध्यक्ष सुनील भंडारी सहित मुन्ना पांडे, पालिका सभासद नितेश वर्मा, पूर्व सभासद नवीन साह आदि ने खतरा बने इस पेड़ को कटवाने की मांग की है। बताया कि पेड़ गिरने से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

कोट
जिस खेत में पेड़ है उस खेत मालिक ने स्वामित्व प्रमाण पत्र देना है। तभी पेड़ काटने की अनुमति दी जा सकती है। परिवारों के आवेदन से स्पष्ट नहीं हो रहा है कि पेड़ पर स्वामित्व किसका है। पेड़ काटने की अनुमति देने के बाद वन निगम पेड़ काटने की कार्रवाई करेगा। – बीएस शाही, डीएफओ

Read More on Amar Ujala

Categories: Uttarakhand News
Rahul Bisht :