X

शुरू नहीं हो सकी बेस अस्पताल के निर्माण की प्रक्रिया

ख़बर सुनें

विज्ञापन
विज्ञापन

बागेश्वर। जिले में बेस अस्पताल के निर्माण की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में है। स्वास्थ्य विभाग ने बेस अस्पताल के निर्माण के लिए जमीन का चयन तो कर लिया। लेकिन, अस्पताल के निर्माण की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सका है।

बागेश्वर की स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ करने के लिए सरकार ने बागेश्वर में बेस अस्पताल के निर्माण को हरी झंडी दी थी। अस्पताल निर्माण के लिए स्वास्थ्य विभाग को जमीन चयन कर प्रस्ताव भेजने के आदेश दिए हैं। विभाग ने बेस अस्पताल निर्माण के लिए खोली गांव में जमीन तो तलाश ली है। लेकिन निर्माण की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो सकी है। जिस कारण बागेश्वर में बेस अस्पताल के निर्माण का सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है।

बदहाल है बागेश्वर की स्वास्थ्य सेवा
जिले की स्वास्थ्य सेवा बदहाल हो गई है। अस्पतालों में चिकित्सकों व फार्मेसिस्टों के रिक्त पदों के कारण लोगों को स्वास्थ्य सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिले के अस्पताल महज रेफर सेंटर बनकर रह गए हैं। हल्द्वानी व बरेली जाकर मरीजों का इलाज हो रहा है। बाहरी जिलों पर स्वास्थ्य सेवा निर्भर हो गई है। बागेश्वर में बेस अस्पताल बनने के बाद उम्मीद थी कि शायद जिले में ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सकेगा।
= कोट
जिले में स्वीकृत बेस अस्पताल के निर्माण के लिए जमीन का चयन कर लिया गया है। अस्पताल का ब्लू प्रिंट व प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। वित्तीय स्वीकृति मिलने के उपरांत अस्पताल के निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
डॉ. जेसी मंडल, सीएमओ बागेश्वर

Read More on Amar Ujala

Categories: Uttarakhand News
Rahul Bisht :