X

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा- पूरी फिल्म देख कर लें रिलीज पर फैसला

बॉलीवड डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग पर छोड़ा है। मंगलवार को इस संबंध में सुनवाई से होने से पहले सोमवार को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंचने चुनाव आयोग को पूरी फिल्म देखकर 19 अप्रैल तक फैसला लेने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने आयोग से अपना जवाब सीलबंद लिफाफे में देने को कहा है। चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद कोर्ट इसपर 22 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

इससे पहले चुनाव आयोग ने ही चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए फिल्म रिलीज पर रोक लगा दी थी। आयोग के मुताबिक आचार संहिता के दौरान ऐसी कोई भी फिल्म रिलीज किए जाने का इजाजत नहीं दा सकती है जिसमें किसी नेता या पार्टी की विचारधारा को दर्शाती और चुनावी हितों को प्रबल बनाती है। आयोग ने मौजूदा चुनाव को देखते हुए फिल्म की रिलीज पर बुधवार को रोक लगा दी थी। इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इससे पहले कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने फिल्म को बीजेपी का प्रचार बताते हुए रिलीज पर रोक की अपील की थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस से कहा था कि केवल ट्रेलर देख कर आप फिल्म को लेकर कोई फैसला नहीं कर सकते हैं।

क्या है विवाद?
फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के ठीक एक दिन बाद 12 अप्रैल को फिल्म रिलीज करने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में तारीख बदल कर 5 अप्रैल कर दी गई। इस पर कांग्रेस के एक प्रवक्ता अमन पवार ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आपत्ति जताई और इसके खिलाफ याचिका दायर कर दी। बाद में फिल्म को 8 अप्रैल तारीख दी गई, लेकिन वो भी संभव नहीं हो पाया अब फिल्म निर्माता इसे 11 अप्रैल को रिलीज करना चाहते थे लेकिन चुनाव आयोग की रोक के बाद इसे फिर टाल दिया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

supreme court ask to election commission to watch the PM Modi boipic
supreme court ask to election commission to watch the PM Modi boipic

News Source

Categories: Bollywood updates
Rahul Bisht :